स्रोत: ट्विटर

शांभवी शुक्ला

बिहार चुनाव के बाद हम पश्चिम बंगाल में चुनाव की तैयारी तेज़ हो गई है। भारतीय जनता पार्टी इस बार के बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। पहले गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के दौरे पर थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी समय-समय पर बंगाल जाते रहे हैं। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और उनके साथ कैलाश विजयवर्गीय बंगाल के दौरे पर थे। बताया जा रहा है कि 2 दिनों तक वह पश्चिम बंगाल में रहेंगे और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। आज जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के सांसद अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर पहुंचे थे।

डायमंड हार्बर पहुंचते ही टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा के काफिले पर हमला कर दिया। नड्डा की गाड़ी से पहले बाइक सवार कार्यकर्ता चल रहे थे जिन पर पथराव किया गया। इस दौरान नड्डा की गाड़ी भी हमलावरों के हत्थे चढ़ गई। नड्डा समेत कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मुकुल रॉय भी घायल हुए हैं।

इस घटना के बाद बीजेपी की ओर से टीएमसी पर जमकर हमला बोला गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि प. बंगाल में BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda जी के काफिले पर हिंसक हमला अक्षम्य व निंदनीय है।यह हमला तृणमूल कांग्रेस की आगामी चुनावों में संभावित हार से उपजी हताशा का प्रतीक है।
यह घटना लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली है, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply