ट्विटर

शांभवी शुक्ला

बीते दिनों प्रदेश में एक्टिव केसों में कमी आने से सरकार ने राहत की सांस ली है। बीते 17 दिनों में 22000 कोविड-19 के एक्टिव केस रह गए हैं। जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतोष जताया है। मंत्रालय की ओर से जारी ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी मिली।

इसके अलावा उन्होंने महिलाओं किसानों और अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों से संबंधित मामलों पर भी निर्देश जारी किए हैं। महिलाओं और निम्न जाति के लोगों के मामले में पुलिस प्रशासन को सक्रिय होकर काम करने के लिए कहा गया है। वही किसानों के लिए एमएसपी से कम पर खरीद न होने को लेकर निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना के अधिक मामलों वाले जनपदों में विशेष ध्यान दिए जाने को लेकर आदेश दिए। रोज 100 से अधिक मामले पाए जाने वाले जिलों में ज्योग्राफिकल मैपिंग करा कर क्लस्टर की पहचान की जाए। वही 50 से अधिक मामलों वाले जिले को दूसरे चरण में रख यही व्यवस्था लागू हो।

वहीं क्लस्टर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर संक्रमण को नियंत्रित करने का प्रयास किया जाए। जिसमें हर व्यक्ति का टेस्ट और आवश्यक सामग्री की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

कुल मिलाकर मुख्यमंत्री ने चेन तोड़ने को लेकर तत्परता दिखाने को कहा है। उन्होंने कहा कि रिकवरी कर में वृद्धि के लिए तेजी से प्रयास किए जाने चाहिए। साथ ही उन्होंने लखनऊ और कानपुर नगर के नोडल अधिकारी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य, प्रमुख ग्राम सचिव से जानकारी ली है।

Leave a Reply