स्रोत: ANI

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया की दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार है। आज दिल्ली मॉडल की चर्चा पूरे देश और दुनिया में हो रही है।

दिल्ली सरकार वेबसाइट
इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कोरोनावायरस महामारी के दौरान लोगों की नौकरियां चली गई। दिल्ली सरकार वेबसाइट http://jobs.delhi.gov.in लॉन्च कर रही है। जिन लोगों को काम के लिए स्टाफ चाहिए और जिनको नौकरी चाहिए वह सभी इस पर अपनी क्वालिफिकेशन भर सकते हैं।

रेहड़ी पटरी वाले आज से काम शुरू कर सकेंगे

केजरीवाल ने एलान किया है कि, रेहड़ी पटरी वाले आज से अपना काम शुरू कर सकेंगे। इसके लिए आज आदेश पारित किए जा रहे हैं।

दिल्ली में रिकवरी रेट बढ़ रहा है

दिल्ली में रिकवरी रेट 88% है, केवल 9% लोग अब बीमार है और 2-3% लोग मारे गए हैं। दिल्ली में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या में भारी गिरावट आई है। पहले 100 लोगों का टेस्ट करते थे तो 35 लोग कोरोना के मरीज मिलते थे। लेकिन अब हम 100 का टेस्ट करते हैं तो 5 कोरोना के मरीज मिलते हैं। इसे पॉजिटिविटी अनुपात कहते हैं इसमें काफी कमी आई है। हमारे अस्पतलों में साढ़े 15 हजार बेड हैं, जिसमें से केवल 2800 मरीज बचे हैं, साढ़े 12 हजार बेड खाली हैं।

केजरीवाल की अपील
दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोगों से मेरी अपील है कि, आपने अपनी मेहनत, सूझबूझ और सावधानी से दिल्ली में करोना पर काबू पाया। आज आपके “दिल्ली मॉडल” की सब तरफ चर्चा है। अब हमें दिल्ली की अर्थव्यवस्था भी ठीक करनी है। आइये, अब हम सब लोग मिलके दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाते हैं।

Leave a Reply