टि्वटर

शांभवी शुक्ला

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से हाथरस मामले में बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। मुख्यमंत्री की तरफ से इस पूरे प्रकरण में सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। यह ऐलान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के पीड़ित परिवार से मिलने के तुरंत बाद किया गया।

आपको बता दें कि पीड़ित परिवार न्यायिक जांच की मांग पर अड़ा हुआ है। जबकि प्रदेश सरकार की ओर से सीबीआई को जांच सौंपने की बात सामने आई है। हालांकि बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुरू में ही सीबीआई जांच की मांग की थी। जिसका संज्ञान मुख्यमंत्री ने लिया है।

परिवार की बात करें तो पीड़िता के परिवार को ना तो सीबीआई पर भरोसा है और ना ही एसआईटी से जांच करवाना चाहती है। इसके अलावा परिवार नारको टेस्ट के लिए भी राजी नहीं है।

अभी कुछ ही समय पहले कांग्रेस के दो दिग्गज नेता उपाध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। इस मुलाकात के बाद राहुल और प्रियंका ने अन्याय के विरुद्ध बड़ा बयान साझा किया। जिसके तुरंत बाद सीबीआई जांच की खबर सामने आई।

प्रियंका ने कहा कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे। जहां जहां अन्याय होगा हम वहां जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने की बात कही। साथ ही सरकार से परिवार की सुरक्षा और न्याय को सुनिश्चित करने की भी मांग की।

अगर राहुल गांधी की बात करें तो राहुल ने सीधे तौर पर कह दिया कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। खबर यह भी आ रही है कि राहुल और प्रियंका ने पीड़ित परिवार को चेक भी दिया है। हालांकि की इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है।

वही कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने भी बताया कि स्थानीय डीएम प्रवीण कुमार की ओर से परिवार को डराया और धमकाया जा रहा है। पीड़ित परिवार बेहद डरा हुआ है और न्याय की मांग कर रहा है। जिसमें कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है।

Leave a Reply