कोरोना के कारण T-20 वर्ल्ड कप की तारीखों में बदलाव हो गया है। इस साल होने वाले टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप अब अगले साल अक्टूबर और नवंबर के दौरान खेला जाएगा। ICC ने सोमवार की बैठक में यह फैसला लिया। इसके अलावा 2022 के ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्डकप की तारीखों भी बदलाव किया गया है।

सोमवार की बैठक में क्या फैसला हुआ ?

सोमवार को ICC के उच्च पदाधिकारियों की बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण इस साल होने वाले T-20 वर्ल्ड कप की तारीखों में बदलाव किया गया है। अब यह वर्ल्डकप अगले साल अक्टूबर और नवंबर में होगा। वही फाइनल मैच 14 नवंबर 2021 में कराने का फैसला हुआ। इसके साथ 2022 का टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप भी अक्टूबर और नवंबर में होगा। 2023 में खेले जाने वाले 50-50 वर्ल्डकप भी अक्टूबर और नवंबर में होगा।

IPL का रास्ता साफ

कोरोना के कारण IPL टूर्नामेंट इस साल अभी तक नहीं हो पाया है। ऐसे में अब जब यह साफ हो गया है कि इस साल ICC टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप नहीं होंगे तो इस बात की संभावना बन रहा है की IPL किसी अन्य देश में आयोजित किया जाए। BCCI के पास न्यूजीलैंड सहित कई देशों की क्रिकेट काउंसिल के प्रस्ताव आए हैं। ऐसे में बहुत हद तक संभव है कि आने वाले कुछ दिनों में इसको लेकर फैसला किया जाए।

Leave a Reply