बिहार में आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद के 24 वां स्थापना दिवस के अवसर पर साइकिल यात्रा निकालकर भाजपा को घेरा। पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ी कीमत पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को पहले महंगाई डायन लगती थी, अब भौजाई लगने लगी है। इस दौरान उनके साथ बड़े भाई तेजप्रताप यादव और अन्य राजद के नेता भी शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि देश जिस दौर से गुजर रहा है हमें लगता है कि इस दौर में लालू जी की सबसे ज़्यादा जरूरत है। खासतौर से आज संसद में लालू जी को होना चाहिए, सब लोग उनकी कमी को महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को पहले महंगाई डायन लगती थी, अब भौजाई लगने लगी है। केंद्र और बिहार की सरकार निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया गया। डबल इंजन की सरकार ने विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया।

तेजस्वी यादव का कहना है कि अगर केंद्र सरकार पेट्रोल, डीज़ल के दाम कम नहीं करती है, तो हमारे पार्टी के लोग पूरे बिहार में विरोध प्रदर्शन करेंगे। गरीब,मजदूर, किसान के साथ मिलकर पार्टी के कार्यकर्ता 5 किलोमीटर साइकिल चला कर विरोध करेंगे।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीज़ल के बढ़े दाम की सबसे बुरी मार आज गरीबों, किसानों मजदूरों को पड़ी है। डबल इंजन की सरकार के होते हुए विशेष पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा अब तक क्यों नहीं मिला? बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार, अफसरशाही आसमान छू रहा है पर सरकार बेपरवाह है।

कब हुआ था राजद का स्थापना

जनता दल से अलग होने के बाद लालू प्रसाद यादव ने 5 जुलाई 1997 को राजद का गठन किया था।

Leave a Reply