tnn ऑनलाइन

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपतराय ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए लोगों को सूचित किया कि जैसा कि आपको ज्ञात है आगामी कृष्णापक्ष, 5 अगस्त 2020 को श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण कार्यारंभ हेतु भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी अयोध्या पधार रहे हैं। हमारी यह उस उत्कृष्ट इच्छा थी 1984 में प्रारंभ हुए श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के 77वे स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाले राम भक्त बड़ी संख्या में उपस्थित रहते।किंतु वर्तमान समय में कोरोनावायरस महामारी के कारण ऐसा संभव नहीं है।

एक कार्ड पर एक व्यक्ति का प्रवेश होगा

महामंत्री चंपतराय ने सूचित किया कि निमंत्रण पत्र तैयार होकर आ गया है और सभी आमंत्रित गणों को पहुंचाया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से एक कार्ड पर एक व्यक्ति का प्रवेश होगा, कार्ड के साथ अपना अधिकृत परिचय पत्र लाना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि इसमें सिक्योरिटी कोड है या केवल एक बार ही काम करेगा।इसे लेकर कोई अंदर आया और फिर किसी काम से बाहर गया तो दोबारा या सिक्योरिटी कोड काम नहीं करेगा। कार्यक्रम में किसी प्रकार का मोबाइल वह बैग पूर्णता वर्जित है। उन्होंने कहा कि निमंत्रण कार्ड अयोध्या में बांटने शुरू कर दिए। पहले उन लोगों को दे रहे हैं जिन का निवास अयोध्या में ही है। जैसे- जैसे लोग बाहर से आएंगे उन्हें उनका कार्ड सौंपा जाएगा।

दरअसल कोरोनावायरस के कारण राम मंदिर निर्माण में कम से कम लोगों को बुलाया जा रहा है जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके।

Leave a Reply