केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो तहसीलदार और सीईओ को फटकार रहीं हैं। मामला है छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के क्वारनटीन सेन्टर का। केन्द्रीय मंत्री एक विडियो के बाद वहां दौरा करने गयी थी। लोगों की शिकायत के बाद जिले के तहसीलदार और सीईओ को नसीहत देते हुए कहा, ‘भगवाधारी भाजपा के कार्यकर्ताओं को कमजोर न समझना, जनपद में बैठकर आप लोग जो भेदभाव कर रहें हैं भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ। अंधेरी कोठरी में बेल्ट से ठोकना जानती हूं।’

क्या है मामला

दिल्ली से लौटे दिलीप कुमार को क्वारंटाइन सेन्टर में रखा गया है। लेकिन वहां की खराब व्यवस्था से तंग आकर दिलीप ने एक विडियो बनाया। ऐसा आरोप है किजिसके बाद जिले के तहसीलदार और सीईओ ने दिलीप के साथ मारपीट किया। इसी पूरी घटना के बाद केन्द्रीय मंत्री वहां गयी थी।

कौन है रेणुका सिंह

रेणुका सिंह छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा सीट से सांसद हैं। वर्तमान में वह मोदी सरकार में केन्द्रीय जनजाति विकास राज्य मंत्री है। रेणुका सिंह प्रेमनगर से विधायक दो बार विधायक रह चुकी हैं। 2003 से 2005 तक वह रमन सिंह सरकार में महिला बाल विकास मंत्री भी रही थीं। 2005 से 2013 तक रेणुका सरगुजा विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष भी थीं। रेणुका सिंह छत्तीसगढ़ से एकमात्र केंद्रीय मंत्री हैं।

Leave a Reply