तस्वीर: विकिपीडिया

प्रशांत मिश्रा

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की आने वाली फिल्म l राधे योर मोस्ट वांटेड भाई (Radhe Your Most Wanted Bhai) का इंतजार अगर आप कर रहे हैं तो आपका इंतजार बहुत जल्द खत्म हो सकता है। खबर आ रही है कि फिल्म के मेकर्स राधे को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का मन बना रहे हैं,लेकिन भाईजान की फिल्म का ओटीटी प्लेटफार्म पर आना इतना भी आसान नहीं है, क्योंकि राधे के मेकर्स ने सीधे 250 करोड़ की डिमांड कर डाली है।

हाल ही में भंसाली के साथ सलमान की इंशाल्लाह शेल्वड होने के बाद राधे योर मोस्ट वांटेड भाई की अनाउंसमेंट हुई थी और सलमान ने ईद 2020 पर आने का वादा भी कर लिया था।
फिर जल्दी-जल्दी सलमान फिल्म की शूटिंग निपटा रहे थे, लेकिन फिर अचानक से लॉक डाउन का ऐलान हो गया। और लॉक डाउन के चलते ईद पर रिलीज होने वाली फिल्म रिलीज नहीं हो पाएगी। हालांकि सलमान के फैंस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दूसरी तरफ से ओटीटी प्लेटफार्म पर भी ऑडियंस को कुछ नया और शानदार देने का प्रेशर भी बना हुआ है। इसीलिए राधे को मेकर्स डिजिटली रिलीज कर भी सकते हैं। फिल्म की टीम से बात की गई तो बताया गया कि फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का इरादा तो है,पर 250 करोड़ वाली खबर गलत है।

मेकर्स द्वारा कहा गया कि हमने अभी कोई प्राइस नहीं सोचा है कि हम कितने में अपनी फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देंगे ।अभी फिल्म का थोड़ा हिस्सा बाकी है, कई गाने भी हैं जो शूट होने हैं। ऐसे में अभी से फिल्म की फिगर सोचना सही नहीं है। 
मेकर्स यह भी मानकर चल रहे है कि अगस्त या सितंबर तक थिएटर्स खुल जाएंगे लेकिन लोगों में डर का माहौल बना रहेगा और इसलिए फिल्म को उतना अच्छा रिस्पांस नहीं मिल पाएगा जितना उसे मिलना चाहिए। यही वजह है कि सही टाइम पर फिल्म को ऑडियंस के बीच लाया जाए। ताकि फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिल सके। अब देखना होगा सलमान की राधे कब तक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आती है और यह डील कितने में फाइनल होती है।

सलमान को भी अपनी फिल्म से 200 करोड़ से ऊपर के बिजनेस की उम्मीद है। ऐसे में वो ये आंकड़ा ओटीटी प्लेटफॉर्म से जरूर वसूलना चाहेंगे। राधे की बात करें तो फिल्म का टीजर (Teaser) आउट हो चुका है। फिल्म में सलमान कॉप के रोल में नजर आएंगे। सलमान के साथ फिल्म में दिशा पाटनी भी होंगी। वैसे तो सलमान खान की हर फिल्म धमाकेदार कमाई करती है और लोगो द्वारा पसंद भी की जाती हैं। पर क्या ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी सलमान की फिल्म धमाल करेगी ये तो फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा।

(लेखक दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र हैं।)

Leave a Reply