Source: Aajtak

जुगल।

सोमवार 27 जुलाई की शाम उत्तराखंड के रुद्रपुर से एक वीडियो आई और सोशल मीडिया ओर वायरल हो गयी जिसमें एक लड़के के माथे पर बाइक की चाभी आधी गढ़ी हुई थी और वो लहूलुहान था। उस वीडियो में वो बता था कि ट्रैफिक कंट्रोल के लिए तैनात सीपीयू पुलिस ने उसके साथ बर्बरता की और बाइक की चाभी उसके माथे में घोंप दी।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर उत्तराखंड पुलिस की काफी आलोचना होने लगी। इस मामले के बाद लोग इतने आक्रोशित हो गए कि लगभग 100-150 लोग थाने के सामने जमा हो गए और पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की मांग करने लगे। उधमसिंह नगर के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि लोगों ने थाने में पथराव भी किया और स्थानीय लोगों से अपील की कि शांति व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।

इस घटना का संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी ट्वीट किया “रूद्रपुर में #CPU द्वारा एक युवक के साथ हुई दर्दनाक घटना मेरे संज्ञान में आयी है, जिसके उपरांत मैंने प्रदेश के DGP Law & Order को कठोरतम कार्यवाही करने के निर्देश दे दिए हैं। @uttarakhandcops” जिसके बाद DGP लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने वीडियो जारी कर बताया कि इस मामले में शामिल दो कॉन्स्टेबल और एक दरोगा को निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply