Mercedes EQS 580 Launched Car price and Features

Mercedes-Benz EQS 580: दुनिया भर की कार कंपनियों का फ़ोकस इस समय ईलेक्ट्रिक गाड़ियों पर है। अगर आप भी नई जनरेशन की इलेक्ट्रिक कार की सवारी करना चाहता हैं तो आपके लिए ख़ुशख़बरी है। देश में एक ऐसी कार लॉन्च हुई है। इस कार को एक बार चार्ज करने के बाद इससे 857 किलोमीटर का सफ़र तय किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कंपनी इस कार के पार्ट असेंबल भारत में करेगी। आइए जानते हैं इस कार की एकएक ख़ासियत 

कितना है दाम? (Mercedes-Benz EQS 580 Price)

मर्सिडीज बेन्ज EQS 580 (Mercedes-Benz EQS 580) के एक्सशोरूम क़ीमत 1.55 करोड़ रुपये है। मर्सडीज़ की यह तीसरी कार है जो इंडिया में लॉन्च हुई है। जर्मनी के बाद भारत दूसरा देश है जहां कंपनी इस कार का प्रोडक्शन (Made In India Car) करेगी। बता दें, इस कार 25 लाख रुयये देकर बुक करवाया जा सकता है। 

क्या है इस कार की ख़ासियत (Mercedes-Benz EQS 580 Features) 

मर्सिडीज बेन्ज EQS 580 में 107kWh लिथियम बैटरी भी लगी हुई है। कार को शून्य से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में महज़ 4 सेकेंड का समय लगता है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद इस कार से 857 किलोमीटर का सफ़र तय किया सकता है। यह भारत की एक चार्ज में सबसे ज़्यादा दूरी तय करने वाली कार है। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि 300 किलोमीटर तक के सफ़र के लिए कार की बैटरी 15 मिनट में चार्ज हो जाती है। 

इन सबके अलावा इस कार की बैटरी की 523hp पावर और 856nm का पीक टार्क जनरेट कर सकती है। कार में एंबिएट लाइटिंग, बेहतरीन साउंड सिस्टम और मसाज सीट्स जैसी खूबियां भी हैं। 

Leave a Reply