स्रोत: नई दुनिया

शांभवी शुक्ला

बीते कुछ दिनों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को वह वापस वाइट हाउस लौट आए हैं। लेकिन अभी क्वॉरेंटाइन हैं।इसी बीच अमेरिकी चुनाव को लेकर दूसरा प्रेसीडेंशियल डिबेट आयोजित किया जाना है।इसको लेकर राष्ट्रपति ट्रंप ने बड़ा बयान साझा किया है।

आपको बता दें कि संक्रमण के खतरे को लेकर यह डिबेट वर्चुअल माध्यम से आयोजित कराने की तैयारी चल रही है। आगामी 15 अक्टूबर को अमेरिकी चुनाव का दूसरा प्रेसिडेंशियल डिबेट आयोजित होना है।इसके मद्देनजर फॉक्स बिजनेस न्यूज से टेलीफोन माध्यम से हुए इंटरव्यू में अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसे समय की बर्बादी कहा है। उनका कहना है कि वर्चुअल डिबेट हुई तो मैं अपना समय बर्बाद नहीं करूंगा।

जानकारी है कि अमेरिकी चुनाव में तीन प्रेसिडेंशियल डिबेट आयोजित किए जाते हैं। जिसमें से पहले डिबेट में जो बिडेन को शट अप कह
कर सुर्खियां बटोरी थी। अब दूसरे में एक बार फिर वह अपने बयान को लेकर मीडिया में छाए हुए हैं। हालांकि तीसरे डिबेट की तारीख़ का ऐलान नहीं हुआ है।

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि दूसरे प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप की तैयारी कुछ ख़ास अच्छी नहीं है।इसका एक कारण यह है कि डिबेट को लेकर उनकी मदद करने वाले न्यू जर्सी के पूर्व राज्यपाल क्रिस क्रिस्टी और उनके चुनावी अभियान के मैनेजर बिल स्टेपिएं भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Leave a Reply