Bihar Unlock 2021

Bihar Unlock: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के नागरिकों को बड़ी राहत देते हुए बिहार में स्कूल, कोचिंग खोलने की अनुमति दी है। इसके अलावा बिहार सरकार ने शाॅपिंग माॅल और सिनेमा हाॅल खोलने का भी आदेश जारी किया है। सरकार के इस ऐलान को आइए विस्तार से जानते हैं। ये भी पढ़ेंः Sawan 2021: महादेव की पूजा करते वक्त भूलकर भी ना करें ये गलती, बना काम जाएगा बिगड़!

7 अगस्त से खुलेंगे 9वीं और दसवीं के स्कूल

बिहार सरकार ने 7 अगस्त से नवीं और दसवीं के स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है। सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 7 अगस्त से 9वीं और दसवीं कक्षा के स्कूल 50% स्ट्रेंथ के साथ खुलेंगे। वहीं, 1 से लेकर 8वीं तक स्कूल 16 अगस्त से खुलेंगे। सरकार ने कोचिंग खोलने की भी अनुमति दे दी है। एक दिन के गैप पर अब बिहार में कोचिंग संस्थान खोले जा सकेंगे। ये भी पढ़ेंःGold Silver Price Today: सोने और चांदी की कीमतों में उछाल, चेक करें आज का ताजा भाव

शाॅपिंग माॅल और सिनेमा हाॅल भी खुलेंगे

बिहार सरकार ने शाॅपिंग माॅल और सिनेमा हाॅल भी खोलने की अनुमति दे दी है। शाम सात बजे तक शाॅपिंग माॅल भी खोले जा सकेंगे। हालाकि सरकार ने मंदिर और अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने का आदेश नहीं दिया है। बता दें, बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी स्कूल 16 अगस्त से खुल रहे हैं।

 

Leave a Reply