स्रोत - गूगल

सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर भारत में आज #boyslockerroom के खिलाफ जोरदार कैंपेन चल रहा है लोगों की मांग है कि इस ग्रुप के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करी जाए साथ ही दिल्ली पुलिस और महिला आयोग ने भी इंस्टाग्राम को नोटिस जारी किया है।

ट्विटर ट्रेड

साथ ही ट्विटर पर भी #boyslockerroom ट्रेंड कर रहा है जिसे लेकर 43 हजार से ज्यादा ट्वीट किए जा चुके हैं दरअसल यह एक इंस्टाग्राम अकाउंट है जिसमें ज्यादातर लड़कों का समूह शामिल है इस अकाउंट पर बहुत सारे आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किए गए हैं।
हाल ही में इस ग्रुप के कुछ चैट सोशल मीडिया पर पूरी तरह से वायरल हो गए जिसके बाद इस मामले का पूरी तरह से खुलासा हुआ इस ग्रुप के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चल रहा है इस कैंपेन में लड़कियों की सबसे बड़ी भागीदारी है।
दिल्ली पुलिस साइबर क्राइम सेल ने इस मामले को दर्ज किया है साथ ही बताया की एक इंस्टाग्राम चैट रूम पर एक दुष्कर्म घटना को बढ़ावा देने का काम किया गया। सोशल मीडिया की रिपोर्टों के आधार पर आईटी अधिनियम और अन्य प्रसांगिक आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया।

दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस जारी किया। इसमें कहा गया है कि ग्रुप से जुड़े कुछ बदमाश नाबालिग लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें साझा करने और नाबालिग लड़कियों के बलात्कार जैसे गैरकानूनी कामों की योजना बना रहे हैं। अब इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करी जाएगी।

Leave a Reply