स्रोत : जागरण

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होने की वजह से कई देश पीछे छूटते जा रहे हैं। दो दिनों से देश में अमेरिका से भी ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में भारत में 50 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले दर्ज किए गए, जबकि अमेरिका में यह संख्या 48 हजार के आसपास रही।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कोरोनावायरस के आंकड़े शेयर करते हुए लिखा कि “देश में कोरोनावायरस की स्थिति भयावह हो रही है प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या व मृत्यु के मामले में भारत नंबर 1 हो चुका हैलेकिन देश को मरने के लिए छोड़ कर मोदी सरकार जश्न मनाने में जुटी है “शर्म करो भाजपाइयों”।

कोरोना से जुड़े दुनियाभर के देशों के आंकड़े जुटाने वाली वर्ल्डोमीटर वेबसाइट के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में 50,629 नए मामले सामने आए। इस दौरान देश में 810 लोगों की और मौत हो गई। मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 38,971 पहुंच गया है। अमेरिका में इसी दौरान 48,622 मामले सामने आए और 568 लोगों की जान गई। हालांकि, अमेरिका में कुल मौतों की संख्या भारत के मुकाबले कहीं अधिक है। अमेरिका में अब तक 158,929 लोगों की जान गई है।

Leave a Reply