स्रोत - ANI

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कोरोना वायरस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा की दिल्ली में अब स्थिति काबू में है। दिल्ली में अब किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। आज हमारे पास 15 हज़ार के करीब बेड हैं और ये सब दिल्ली वालों की मेहनत का नतीजा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली में 67 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं। मरीजों की संख्या लगातार घट रही है। उन्होंने कहा कि अगर जहां पहले हर सौ लोगों का चेकअप करने पर 31 लोग कोरोना पॉजिटिव आते थे वहीं अब यह संख्या घटकर 13 हो गयी है।

लोगों को और सख्त होने की जरूरत:
अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमें अब और भी सख्त होने की जरूरत है। हमें और भी अपना ख्याल रखने की जरूरत है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि दिल्ली को अब डरने की जरूरत नहीं है। लेकिन उनपर हमें ध्यान नहीं देना है। लोग मास्क पहनना, हाथ धोना और नियमों का पालन करना ना छोड़ें। उन्होंने कहा कि 1 महीने तक जैसी स्थिति दिख रही थी वैसी अब नहीं है। हमने अपंग अलग अस्पतालों, बैंकेट हॉल समेत केंद्र सरकार से बात की है सभी हमारी मदद कर रहे हैं। हम दिल्ली में पहले जैसी स्थिति नहीं पैदा होने देंगे।

पिछले हफ्ते से इसबार केस बेहद कम:
अरविंद केजरीवाल पहले भी अपनी कई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल चुके हैं कि दिल्ली में ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा है। उन्होंने बताया कि हमें पहले लग रहा था कि दिल्ली को 30 जून तक पंद्रह हजार बेड की जरूरत होगी, लेकिन आज केवल 5800 मरीज अस्पताल में हैं। ज्यादातर लोगों का इलाज अपने घरों में ही चल रहा है और वो वहीं से ठीक हो रहे हैं। पिछले 1 हफ्ते में दिल्ली में कोरोना वायरस के केस काफी कम हुए हैं।

Leave a Reply