स्रोत: ANI

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कोरोना पर ताजा अपडेट देते हुए इस तरफ इशारा किया कि दिल्ली कोरोना वायरस से जंग जीते हुए नजर आ रही है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में ऐक्टिव केस 11 हजार के करीब हैं। यह भी बताया गया कि दिल्ली प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हो रही है।

सीरोलॉजिकल सर्वे रिपोर्ट इस हफ्ते

सतेंद्र जैन ने कहा कि सीरो सर्वे की रिपोर्ट इस हफ्ते में आ जानी चाहिए। जैन ने बताया कि इसमें ब्लड सैम्पल लिया जाता है और अगर एंटीबॉडीज पाई जाती हैं तो इसका मतलब है आप संक्रमित होकर ठीक हो चुके हैं। पिछली बार 22% से ज्यादा लोगों में एंटीबॉडीज पाये गए हैं।

पॉजिटिव आने पर जैन ने कहा

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि कोरोनावायरस से ठीक हुए लोगों के दोबारा पॉजिटिव आने की खबर पर एक्सपर्ट का कहना है कि लोग दोबारा पॉजिटिव नहीं होते, बल्कि डेड वायरस है जो पॉजिटिव शो हो रहा है। एक दो महीने तक इस तरह रिजल्ट आ सकते हैं। अभी तक ऐसा कोई के सामने नहीं आया है कि दो-तीन महीने बाद भी पॉजिटिव हो।

सत्येंद्र जैन ने यह भी कहा कि दिल्ली में कंटेनमेंट जॉन काफी छोटे बनाए जा रहे हैं, कहीं भी दो तीन केस मिलते हैं तो हम कंटेनमेंट जोन बना रहे है।

Leave a Reply