आज दिनाक 8 जुलाई को युवातुर्क चन्द्रशेखर जी की पुण्यतिथि के अवसर पर गांधी अध्ययन पीठ सभागार में छात्रसंघ उपाध्यक्ष किशन सिंह के नेतृत्व में एक संगोष्ठी व वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन अभिषेक सिंह (यूपी कॉलेज) ने किया व अध्यक्षता महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो टी एन सिंह ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जननायक चंद्रशेखर विश्विद्यालय के प्रथम कुलपति प्रो योगेंद्र सिंह ने कहा कि युवातुर्क चन्द्रशेखर का सम्पूर्ण जीवन एक यात्रा रहा । चरैवेति चरैवेति के सूत्र वाक्य से अनुप्राणित जीवन यात्रा एक युगद्रष्टा के समान है , बलिया जैसे पिछड़े क्षेत्र से निकलकर सीधे भारत की संसद में पहुंचे।
कार्यक्रम अध्यक्ष प्रो टी एन सिंह ने कहा कि युवातुर्क चन्द्रशेखर जिन्होंने किसी कीमत पर अपने जीवन मूल्यों से समझौता नही किया। उन्होंने गांव,गरीब,किसान, नौजवान इनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए जीवनभर संघर्ष किया।

कार्यक्रम संयोजक छात्रसंघ उपाध्यक्ष किशन सिंह ने कहा कि युवाओं को युवातुर्क से प्रेरणा लेनी चाहिए व उनके आदर्शो को अपने जीवन मे उतारना चाहिये।

Bhu के पूर्व छात्रसंघ महामंत्री डॉ सूबेदार सिंह ने कहा कि हमे जननायक के जीवन यात्रा व उनके कार्यपद्धति से सीख लेकर समाज मे फैले असमानताओं को दूर करना चाहिए।
कार्यक्रम में मुख्यरूप से डॉ सुमन कुमार ओझा ,प्रो राहुल गुप्ता, छात्रनेता अभिषेक सिंह bhu, छात्रनेता शशिशेखर सिंह,SP पांडेय,मिलन राय, गौरव पटेल व धन्यवाद ज्ञापन छात्रनेता रविभान सिंह ने किया।

Leave a Reply