स्रोत: इंडियन एक्सप्रेस

सुमन

द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार भारत में कोरोनावायरस मामलों की संख्या बुधवार को 50 लाख पार कर गई, 24 घंटे में 90,123 नए मामले आये। 50,20,360 मामलों में 9,95,933 मरीज शामिल हैं, जिनका इलाज चल रहा है और 39,42,361 मरीज़ ठीक हो चुके है। जबकि 1,290 की मृत्यु हो चुकी है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि “बहुत दुर्लभ” स्थिति होने पर भी यह संभव है। उन्होंने यह भी जोर दिया कि यह गंभीर चिंता का विषय नहीं है विदेशों और भारतीय राज्यों जैसे तेलंगाना, कर्नाटक, गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र से राज्यो में कोविड -19 की सक्रियता देखी गई।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने मंगलवार को कोविड पॉजिटिव आये। ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने कहा, “मैं ठीक हूं और स्वस्थ महसूस कर रहा हूं। हालांकि, एसओपी और दूसरों की सुरक्षा के अनुसार, मैं खुद को अलग कर रखा हूं और हर किसी से अनुरोध करता हूं जो भी मेरे संपर्क में आए एसओपी का पालन करें।”

इस बीच, बिल गेट्स ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह बहुत संभावना है कि कोविद -19 वैक्सीन को “काफी बड़ी मात्रा में” (भारत में) अगले साल कुछ समय में रोल आउट किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह “वैक्सीन लेने और भारत में इसका निर्माण करने के बारे में सोच रहे थे, भले ही यह एस्ट्राजेनेका, ऑक्सफोर्ड, नोवावैक्स या जॉनसन एंड जॉनसन से आता हो।”

Leave a Reply