indian Railway News (इंडियन रेलवे न्यूज)

Indian Railways News: कोरोना (Corona) की वजह से रेलवे (Indian Railways News) को कई नियम बदलने पड़े थे। लेकिन अब एक बार फिर जब कोरोना के मामलों में कमी आई है उसके बाद गृह मंत्रालय (Home ministry) ने कई नियमों मे बदलाव किया है। जिसके बाद अब भारतीय रेलवे ने भी नियमों में बदलाव करने का फैसला किया है। अभी तक जब आप रेलवे का टिकट (Railway Ticket) बुक करते हैं तब आपको अपने पते के अलावा जहां जा रहे होते हैं वहां का भी पता देना होता था। लेकिन अब आपको ऐसा नहीं करना होगा।

यह भी पढ़ेंः UP school Timming: योगी सरकार ने बदला स्कूल खुलने और बंद होने का समय, चेक करें डीटेल्स

indian Railway News (इंडियन रेलवे न्यूज) फोटो- TOI

क्या हैं नए नियम?

नए नियमों के अनुसार अब आप जहां रहे होंगे वहां का पता नहीं देना होगा। जल्द ही आपको आईआरसीटीसी (IRCTC Website) के वेबसाइट और मोबाइल ऐप में भी इसका अपडेट दिखने लगेगा। यानी अब यात्रियों को बड़ी राहत मिेलेगी। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना से जुड़े नियमों को अब बदला जा रहा है। पुराने नियम 31 मार्च 2022 को समाप्त हो चुके हैं।

indian Railway News (इंडियन रेलवे न्यूज) photo- mint

यह भी पढ़ेंः Amarnath Yatra Registration Process: घर बैठे करिए अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन, स्टेप बाय स्टेप समझें पूरा प्रोसेस

ाहालांकि, देश में कई राज्यों में कोरोना के नए मामलों वृद्धि देखने को मिली है। कोरोना के नए वैरिएंट ने पहले ही संशय का माहौल बना रखा है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोरोना को लेकर आगाह कर चुके हैं। उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि कोरोना कहीं गया नहीं है, हमें सावधान रहने की जरुरत है।

Leave a Reply