स्रोत: ANI

लीबिया में सात भारतीय नागरिकों को अगवा कर लिया गया है। इनमें आंध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात और उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। ये जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने संवाददाताओं को दी। ये सभी कंस्ट्रक्शन और ऑयल कंपनी में काम कर रहे थे। इन्हें तब अगवा किया गया जब ये त्रिपोली एयरपोर्ट की तरफ जा रहे थे। अगवा हुए नागरिकों की सकुशल रिहाई को लेकर बातचीत की जा रही है।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “ट्यूनिशिया में स्थित हमारा दूतावास जो भारतीय नागरिकों के लिए काम करता है वह इस मामले पर लगातार काम कर रहा है। दूतावास ने लीबिया की सरकार से भी बात की है। इसके अलावा कई अंतराष्ट्रीय संस्थाएं जो वहां सक्रिय हैं हम उनकी मदद भी ले रहे हैं ताकि सही-सलामन इन भारतीयों को वापस लाया जा सके।”

“सरकार इन सात लोगों के परिवारों के संपर्क में हैं और हम उन्हें यक़ीन दिलाना चाहते हैं कि हम उन्हें वापस सही-सलामत लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।”

14 सितंबर की है घटना

लीबिया में इन लोगों का अपहरण 14 सितंबर को हो गया था लेकिन विदेश मंत्रालय ने अब इस बात की पुष्टि कर दी है। सातों भारतीय वतन वापसी के लिए फ़्लाइट पकड़ने त्रिपोली हवाई अड्डे जा रहे थे उसी दौरान रास्ते में ही उनको किडनैप कर लिया गया था।

Leave a Reply