स्रोत: ट्विटर

शांभवी शुक्ला

बिहार चुनाव में एनडीए को दलित वोट बैंक का फायदा होता नजर आ रहा है। एक तरफ जहां चिराग पासवान ने एनडीए में शामिल होने पर सवाल खड़े कर रखे हैं। वहीं दूसरी तरफ मुकेश साहनी की विकासशील इंसान पार्टी ने एनडीए में शामिल होने की घोषणा कर दी। बुधवार को बीजेपी की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात साझा की गई। साथ ही बीजेपी के प्रादेशिक टि्वटर अकाउंट से भी इस बात की पुष्टि की गई।

ट्वीट के माध्यम से बताया गया कि मुकेश साहनी अब एनडीए का हिस्सा है। बीजेपी उन्हें अपने खाते से 11 सीटें दे रही है। साथ ही बीजेपी की ओर से यह भी घोषणा की गई कि भविष्य में उन्हें विधान परिषद की सीट दी जाएगी।

इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने चिराग पासवान पर जमकर निशाना साधा। उनका कहना था कि जो गठबंधन में है वही हमारा हिस्सा है। जो बाहर है वह हमारा हिस्सा नहीं है। ऐसे गठबंधन में कोई जाता है तो उसे समझाया जाता है कि वह गलती कर रहा है।

वही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी मुकेश साहनी के बीजेपी में शामिल होने पर स्वागत किया।

बता दें कि चिराग ने नीतीश के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। जबकि उनका कहना है कि वह एनडीए के साथ हैं। ऐसे में उनकी स्थिति पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ मुकेश साहनी के शामिल होने से एनडीए ने दलित कार्ड खेला है। चिराग की पार्टी दलित सीटों पर जहां अपनी पकड़ बता दी थी उस पर साहनी की उम्मीदवारी को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। हो सकता है कि मांझी और साहनी के शामिल होने से एनडीए को फायदा पहुंचेगा।

Leave a Reply