सेल्फ

प्रभुनाथ शुक्ला

भदोही, 14 सितम्बर उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सोमवार को औराई पुलिस ने ट्रक चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर 20 लाख के गोल्डी मसाले की लूट गई 1400 पेंटियां गोपीगंज थाना क्षेत्र के पड़ाव स्थित स्टेशन मार्ग से एक मकान से बरामद किया है।
क्षेत्राधिकारी औराई लेखराज सिंह ने बताया कि रविवार रात कानपुर से (यूपी-78 बीएन 2336) ट्रक का चालक गोल्डी मसाला लेकर शेर अली निवासी रूरा कानपुर चलने वाला था। उसी दौरान एक अनजान व्यक्ति उसके ट्रक पर कानपुर से ही बैठ गया और मेल मिलाप कर ट्रक चालक को कुछ खिला पिला दिया। जिसके बाद ट्रक चालक बेहोश हो गया। रास्ते में जब चालक को एक बार होश आया तो ट्रक चालक उस व्यक्ति से पूछा कहां ले जा रहे हो इस दौरान लुटेरे उसके सर पर तेज प्रहार करके घायल कर दिये जिससे वह बेहोश हो गया।

क्षेत्राधिकारी के अनुसार औराई थाना क्षेत्र में ट्रक से नीचे उतार दिया गया। ट्रक चालक होश आने के बाद पुलिस को आपबीती बताई। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में टीम बनाकर ट्रक की तलाश शुरू कि गई तो ट्रक लावारिस स्थिति में महाराजगंज में खड़ा मिला। ट्रक में लगे जीपीएस के आधार पर उसका लोकेशन पड़ाव स्टेशन मार्ग पर भी दिखा था। लोकेशन के आधार पर क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में औराई कोतवाल तथा गोपीगंज कोतवाल कृष्णानंन्द राय चौकी प्रभारी दयाशंकर ओझा भारी पुलिस के साथ पहुंचकर दो तीन घरों की तलाशी के साथ सीसी फुटेज देखी सीसी फुटेज के आधार पर ट्रक जिस घर के सामने खड़ा था उस घर में जब छापेमारी की तो लूट के 1400 पेटी गोल्डी मसाले मिले जिसे पुलिस अपने कब्जे में ले लिया। मकान मलिक सलाउद्दीन फरार बताया गया है।

Leave a Reply