प्रशांत मिश्रा

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेता माने जाते हैं। मुंबई में शाहरुख का 200 करोड़ का बंगला मन्नत है।  मन्नत मुंबई में आने वाले लोगों के लिए किसी टूरिस्ट स्पॉट से कम नहीं। किंग खान के फैंस दूर-दूर से उनके बंगले को देखने आते हैं । लेकिन काफी कम लोग ये बात जानते है कि किंग खान ने देश में ही नहीं विदेशों में भी कई घर खरीद रखे हैं। शाहरुख का लंदन और दुबई के अलावा अमेरिका के लॉस एजेंलिस में भी घर है। जहां वो अपने परिवार के साथ हर साल  छुट्टियां मनाने जाते हैं। परिवार के साथ अपने लक्जरी होम में रिलैक्स करते हैं।

शाहरुख का अमेरिका वाला घर

किंग खान का अमेरिका के कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स  में आलीशान मैंशन है।  कोरोना वायरस के चलते इस साल गर्मियों की छुट्टियों में शाहरुख यहां नहीं आ पाए । आपको बता दें कि अमेरिका में बेवर्ली हिल्स सबसे ज्यादा खूबसूरत जगह है। यहां किंग के साथ साथ प्रियंका-निक और प्रीति जिंटा-जेन गुडइनफ और सनी लियोनी का घर है । हॉलीवुड के सभी सुपर स्टार्स बेवर्ली हिल्स में ही रहते हैं। ये जगह काफी सुंदर है।

शाहरुख के इस बंगले में 6 बड़े बेडरूम हैं। शाहरुख गौरी ने सुहाना, अबराम और आर्यन खान के लिए अलग – अलग रूम बनवाएं हैं। शाहरुख का ये बंगला किसी लग्जरी रिजॉर्ट  से कम नहीं है। चारो तरफ हरियाली और बीच में महल जैसा शानदार बंगला है। 

इस घर में एक बेहद बड़ा स्वीमिंग पूल है । जहां किंग खान अपने बच्चों के साथ स्विमिंग करते हैं । इतना ही नहीं प्राइवेट टेनिस कोर्ट और जकूजी भी है। शाहरुख का यह खूबसूरत बंगला रोडियो ड्राइव, वेस्ट हॉलीवुड और सैंटा मोनिका से केवल 5 मिनट की दूरी पर है। इतना ही नहीं ये बंगला लोगों के लिए किराये के लिए भी उपलब्ध है जिसका एक रात का किराया लगभग 2 लाख रुपये है। 

इस बंगले का डाइनिंग हॉल भी बड़े स्पेस में बनाया गया है ।जहां पूरा खान परिवार एक साथ लंच और डिनर करता है।डायनिंग टेबल के ऊपर लगा झूमर बहुत महंगा और एंटीक है। 

इस बंगला का लिविंग एरिया भी बहुत शानदार है । जहां की दीवारों को बड़ी-बड़ी पेंटिग से सजाया गया है । बड़े-बड़े सोफे और दीवारों पर शानदार पर्दे लगाए हुए है ।  जिससे आप अंदाजा लगा सकते है कि उनका लाइफस्टाइल कितना लग्जरी होगा । घर की सजावट में बेशकीमती चीजों का इस्तेमाल किया गया है।  

घर के एक – एक कोने को उन्होंने खुद डेकोरेट करवाया है। गौरी खान जानी मानी इंटीरियर डिजाइनर हैं और अपना घर भी उन्होंने खुद ही सजाया है। शाहरुख खान फिल्मों में ही नहीं असल जिंदगी में भी किंग हैं।

 

Leave a Reply