टि्वटर

शांभवी शुक्ला

भारत के लोकतंत्र के मंदिर संसद(Parliament of India) भवन की एनेक्सी बिल्डिंग(Annxie Building) में आग लग गई है। जानकारी के मुताबिक यह आग एनेक्सी बिल्डिंग के छठे माले पर लगी है। फायर ब्रिगेड(Fire Brigade) की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

टि्वटर

आपको बता दें कि राहत कार्य के लिए मौके पर पहुंची दिल्ली दमकल टीम के डायरेक्टर  ने जानकारी दी कि यह आग एनेक्सी बिल्डिंग के छठे माले(6Floor) पर लगी है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। यह आग एनेक्सी बिल्डिंग के कमरा नंबर छह में लगी है। वर्तमान में किसी प्रकार के जान और माल की हानि नहीं है।हालांकि पुलिस इसकी जांच में जुटी है

आखिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के मंदिर कहे जाने वाले संसद भवन मैं यह लापरवाही असहनीय है। आखिर जब देश की संसद में आग लग सकती है तब बाकी कार्यालयों और स्थानों कि क्या देखरेख है।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण प्रधानमंत्री मोदी ने संसद की कार्यवाही को बंद रखने की अपील की थी। जिस को ध्यान में रखकर संसद के दोनों सदन राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही 23 मार्च तक स्थगित कर दी गई है।

Leave a Reply