स्रोत: ANI

राज्यसभा में सोमवार को भी किसान विधेयकों को लेकर बवाल मचा हुआ है। रविवार को राज्यसभा में एक बिल पास हो चुका है। सोमवार को भी सदन में एक दूसरा बिल पेश किया जाना है, जिसके पहले सांसद जबरदस्त हंगामा और विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह लगातार मुद्दे पर सक्रिय बने हुए हैं। सोमवार को विपक्षी सांसद संसद के बाहर लॉन में चादर वगैरह बिछाकर बैठे हैं और बिल का विरोध कर रहे हैं।
सांसद संजय सिंह बकायदा चादर-तकिया लेकर राज्यसभा में प्रदर्शन करने आए हैं। रविवार के हंगामे के बाद सोमवार को सत्ता पक्ष ने कई विपक्षी सासंदों के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव दिया, जिसके बाद कई सासंदों को सदन से एक हफ्ते यानी बचे हुए सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है, जिसमें संजय सिंह भी शामिल हैं। बाद सिंह ने सदन में विरोध पर बैठने का फैसला किया और इसके लिए वो घर से चादर-तकिया लेकर आए।

ससंद द्वारा निलंबित किये जाने पर आप नेता संजय सिंह ने कहा, लोकतंत्र का गला घोंट के किसानों के खिलाफ़ काला कानून पास किया है! ये बिल बगैर वोटिंग के पास किया गया जो कि असंवैधानिक है। राष्ट्रपति जी को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए और संविधान की धारा 111 के तहत ये बिल राज्यसभा में पुनर्विचार के लिए भेजा जाना चाहिए।

Leave a Reply