ट्विटर पर रविवार को हैशटैग आखिर कब होगी जॉइनिंग ट्रेंड करने लगा। लगभग 115 हज़ार ट्वीट्स के साथ यह दोपहर 4 बजे ट्रेंड होने लगा। इसमें रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे को टैग किया जा रहा है। इन सबका कहना है कि उन्हें रेलवे की परीक्षा दिए हुए लगभग 10 महीने हो गए हैं। लेकिन नियुक्तियां होनी अभी भी शुरू नहीं हुई है। वह सभी बेरोजगार अपने घरों में बैठे हुए हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा फरवरी 2018 में असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियन के 64371 पदों के लिए भर्ती निकाली गयी थी। इस पूरी परीक्षा में देशभर के लगभग 37 लाख लोगों ने परीक्षा दी थी। यह परीक्षा तीन चरणों में ही थी। प्रथम चरण की परीक्षा अगस्त 2018 में हुई थी, दूसरे चरण की परीक्षा जनवरी 2019 में और आखिरी चरण की परीक्षा मई 2019 में पूर्ण हुई थी। तीन चरणों का रिजल्ट आने के बाद मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन जुलाई से शुरू होकर आने वाले कुछ महीनों में समय-समय पर पैनल लिस्ट निकाली गयी। यह सभी रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा निकाली गयी। लेकिन अब लगभग 10 महीने बाद तक भी सभी अपने घरों में बेरोजगार बैठे हुए हैं।

हालांकि 2019 में भर्ती बोर्ड द्वारा यह नोटिफिकेशन दिया गया था कि रेलवे लोको पायलट और तकनीशियन की भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है। लेकिन लोगों की माने तो अभी तक भी नियुक्तियों के बारे में रेलवे द्वारा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। नियुक्तियों के लिए अभियर्थियों द्वारा कई बार प्रदर्शन किया गया है लेकिन उसके बाद भी कोई नोटिस नहीं जारी किया गया।

#आखिर_कब_होगी_जॉइनिंग।

Leave a Reply