स्रोत - हरिभूमि

लॉक डाउन के कारण सभी सार्वजनिक परिवहन बस, ट्रेन, मेट्रो आदि को बंद कर दिया गया था परंतु कुछ दिनों से यह खबर चर्चा में चल रही है की दिल्ली में मेट्रो सुविधा चालू कर दी जाएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर चौथे चरण में क्या-क्या सुविधाएं पब्लिक को देनी चाहिए उसका विवरण लिखा जिसमें से एक दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू करने की भी सलह है
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दी कि सिर्फ सरकारी कर्मचारी और आपात सेवा में जुटे कर्मचारियों के लिए मेट्रो की सुविधाएं खोली जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवा को आम लोगों के खोले जाने के पक्ष में नहीं है उनका कहना है यह भी है कि दिल्ली मेट्रो सेवा दो शिफ्ट में चलाई जाएं सुबह 7:30 बजे से 10:30 बजे तक और शाम 5:30 बजे से 8:30 बजे तक चलाई जाए।

दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा है कि मेट्रो स्टेशनों में विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग स्टाफ रखे गए हैं जो पैसेंजर मूवमेंट एरिया को साफ करेंगे। डीएमआरसी के मुताबिक मेट्रो की सेवाएं शुरू होने पर सुरक्षित मूवमेंट के लिए मेट्रो परिसर में मौजूद मशीनों जैसे एएफसी गेट, लिफ्ट, एस्क्लेटर्स इत्यादि की सफाई के लिए भी विशेष स्टाफ नियुक्त किए गए हैं।

Leave a Reply