स्रोत-ANI

आज सुबह प्रवासी मजदूरों के साथ दर्दनाक हादसा होने की घटना सामने आई है। खबर लिखे जाने तक, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन की चपेट में आकर करीब 15 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है। खबर के मुताबिक ये हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ। खबर है कि सभी मजदूर जलाना से भुसावल की ओर जा रहे थे। वे रेलवे ट्रैक के किनारे चल रहे थे। चलते-चलते थकान आ गई तो ट्रैक पर ही सो गए। बताया जा रहा है कि ये दुर्घटना कर्माड स्टेशन के पास हुई है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक रेलवे अधिकारी ने बताया कि दक्षिण मध्य रेलवे के डिवीज़न, जलाना और औरंगाबाद के बीच रेलवे ट्रैक पर सोए 15 प्रवासी मजदूरों के ऊपर पर मालगाड़ी चढ़ गई।

इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीड़ित व्यक्तियों के प्रति दुःख और संवेदना जाहिर की। उन्होंने बताया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और वे इस घटना की बारीकी से निगरानी कर रहे है। पीड़ितों की हर सम्भव मदद की जाएगी।

 

गौरतलब है कि कोरोना की रोकथाम के लिए जब से लॉकडाउन किया गया है, तब से प्रवासी मजदूरों पर संकट बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन के वजह देश के विभिन्न हिस्सों में प्रवासी मजदूरों के पलायान करने की खबरें सामने आती रही है। प्रवासी मजदूर अपने गांवों के लिए पैदल ही निकल पड़े है। लॉकडाउन 3.0 में प्रवासी मजदूरों के लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है। लेकिन, इसके बावजूद भी प्रवासी मजदूर अपने घरों तक पैदल जा रहे हैं।

Leave a Reply