साभार: गूगल।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड करने से सिनेमा इंडस्ट्री ने अपना एक और हीरा गवा दिया है। सभी का यही सवाल है कि आखिर 34 साल के हमेशा खुश रहने वाले सुशांत कैसे इस तरह का कदम उठा सकते हैं? सिनेमा जगत के सभी लोगों ने सुशांत के लिए बड़े-बड़े मेसेज लिखे हैं। सभी ने अपने तरीके से दुख जाहिर किया है। अब ऐसे में अमिताभ बच्चन ने भी सुशांत के जाने पर एक लम्बा लेटर लिखा है।

अमिताभ बच्चन अपने नोट में लिखते हैं:

‘क्यों..

क्यों…

क्यों?

क्यों सुशांत सिंह राजपूत? तुमने अपनी जिंदगी खत्म क्यों कर ली? तुम एक शानदार अभिनेता थे। बिना कुछ कहे, बिना कुछ मांगे हमेशा के लिए सो गए।

इसके बाद उन्होंने सुशांत सिंह काम पर टिप्पणी की और कहा कि वो एक शानदार अभिनेता था। उन्होंने लिखा,
“उनका काम शानदार था…और उनका दिमाग उससे भी ज्यादा…वे कई बार खुद को फिलोसिफिकल वर्ब में पेश करते थे। लोग उनकी इस गहराई से या तो अचंभित हो जाया करते थे या फिर बेपरवाही से उसकी ताकत का अर्थ नहीं समझ पाते थे। कुछ आश्चर्य किया करते थे तो कुछ आई-गई बात समझकर टाल दिया करते थे। कुछ के लिए ये हल्की-फुल्की चुहलबाजी से ज्यादा और कुछ नहीं था।”

फ़िल्म धोनी का ज़िक्र कर उन्होंने कहा कि,

“मैंने ‘धोनी’ में उनका पूरा काम देखा। फिल्म उनके यादगार परफॉर्मेंस को सहेजे हुए है। फिल्म में हर जगह उनकी कमाल की एक्टिंग थी। लेकिन एक ऑब्जर्वर के तौर पर मुझे तीन मौके बहुत पसंद आए। जब वह बात करते हैं तो कुछ ऐसी बातें होती हैं जो अनकही रह जाती हैं, और उसमें अत्यधिक बुद्धिशीलता भी नजर आती है।

उसके बाद बिग-बी ने सुशांत से उनकी मुलाकात का भी बताया, वह लिखते हैं

“उनसे एक मुलाकात के दौरान मैंने उनसे पूछा कि उन्होंने कैसे धोनी का इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीतने के लिए छक्का मारने वाले सीन को निभाया था। उन्होंने बताया कि उन्होंने धोनी का वह वीडियो देखा था, वह सैकड़ों बार…इसी से उनकी अपने काम को लेकर गंभीरता का इशारा हो जाता है…उन्होंने ग्रुप डांसर के तौर पर शुरुआत की थी, शियामक डावर के साथ। किस तरह की चीजें उन्हें आत्महत्या की ओर लग गईं यह एक बड़ी मिस्ट्री है”।

Leave a Reply