स्रोत: NBT

प्रभुनाथ शुक्ला

भदोही, 04 अक्तूबर। उत्तर प्रदेश के हाथरस में का मामला अभी ठंडा नहीँ हुआ है कि तभी भदोही जिले में एक दलित महिला से चार युवकों की तरफ़ से सामूहिक दुष्कर्म की बात सामने आयीं है। पुलिस ने महिला के पति की शिकायत पर सभी आरोपितों  के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दो आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है। घटना उस समय हुई जब महिला शनिवार को पैसे निकालने आई थीं और महिला को घर छोड़ने के बहाने सभी ने उसके साथ बलात्कार किया। सभी महिला के पति के करीबी बताए गए हैं। पुलिस अधीक्षक भदोही आरबी सिंह से बातचीत की कोशिश की गई लेकिन मोबाइल नहीँ उठा।

 

भदोही जिले के कोइरौना थाने के इनारगाँव निवासी दलित पति की तरफ़ से ज्ञानपुर कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि शनिवार की दोपहर उसकी पत्नी घर से पैसा निकालने बैंक में गोपीगंज आयीं थीं। लौटते समय शाम को राजपूत ढाबा के पास आरोपित धनंजय कुमार, अजय, सोनू और विकास कुमार मिल गए और पत्नी को घर पहुँचने के बहाने साथ लिवा लिया। सभी से मेरा अच्छी तरह परिचय है और एक दूसरे को जानते हैं। पति ने आरोप लगाया है कि ज्ञानपुर कोतवाली के रायपुर जमुना पोखरा के पास बगीचे में ले जाकर उसके साथ शाम करीब सात बजे बारीबारी बलात्कार किया।

पुलिस ने पति की शिकायत पर सभी के खिलाफ ज्ञानपुर कोतवाली में अपराध संख्या 224/20 धारा 376 डी भादवि व धारा  3(2)5 ए, एससी- एसटी एक्ट  का अभियोग दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि तीन आरोपितों ने दुष्कर्म किया जबकि एक वहां खड़ा हो कर देख रहा था। घटना में नामित दो आरोपितों को पुलिस से गिरफ्तार कर लिया है जबकि जबकि शेष दो अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। महिला की उम्र तकरीब 40 साल बताई गई है।

Leave a Reply