स्रोत - आज तक

नेपाल के पीएम केपी ओली द्वारा भगवान राम को दिए गये बयान का खामियाजा भारत में रह रहे नेपालियों को भुगतना पड़ रहा है। मामला पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है। यहां विश्व हिंदू सेना के एक नेता ने न सिर्फ नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया।

नेपाली युवक से नारेबाजी करवाई

इस घटना की वीडियो फेसबुक पर वायरल हुई। इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। विश्व हिंदू सेना ने ना सिर्फ नेपाली वह का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सर पर जय श्री राम भी लिख दिया। साथ ही नेपाली युवक से अपने संगठन व भारत के समर्थन में नारे लगवाए और नेपाली पीएम ओली के खिलाफ नारेबाजी करवाई।

एफ आई आर दर्ज की गई

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। हिंदूवादी संगठन के अध्यक्ष और इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच में जुट गई। विश्व हिंदू सेना ने नेपाली पीएम ओली के बयान की निंदा वाले पोस्टर गंगा किनारे घाटों और मंदिरों पर लगाए हैं।
इस मामले में नेपाली समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने, नेपाल के कथित नागरिक का सिर मुड़ाकर फेसबुक पर पोस्ट करने और विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य की भावना पैदा के आरोप में धारा 505 (2), 295 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply