नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी हुए क्वारंटीन।

कोरोना महामारी के चलते बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुम्बई से अपने घर मुज़फ्फरनगर के बुढ़ाना आ गए हैं। उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। वह अपने परिवार के साथ 25 मई तक क्वारंटीन रहेंगे। उनके साथ उनकी माँ, उनके भाई और भाभी भी आये हैं। मुम्बई से आने के बाद उन्हें व उनके परिवार को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

नवाज़ुद्दीन और उनके साथ आये परिवार के सभी सदस्यों की मेडिकल स्क्रीनिंग की भी गई थी जिसकी सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। नवाजुद्दीन ने मीडिया को बताया कि महाराष्ट्र सरकार से अनुमति पत्र लेने के बाद वह बुढ़ाना के लिए रवाना हुए थे। वह अपने निजी वाहन से आये थे और घर पहुंचते समय रास्ते में उन सभी की 25 जगह मेडिकल स्क्रीनिंग हुई। बुढ़ाना पुलिस ने मीडिया को बताया कि स्वास्थ्य विभाग कर्मियों ने अभिनेता के घर का दौरा किया और उन्हें 14 दिनों के लिए क्वॉरंटीन में रहने के लिए कहा गया है।

पिछले 24 घंटो में आये 5 हज़ार से अधिक मामलें:

रविवार को देशभर में लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत कर दी गयी। आज से लॉकडाउन-4 की शुरूआत का पहला दिन है। गृह मंत्रालय द्वारा भी लॉकडाउन के लिए राज्य व केंद्रशासित प्रदेशों के लिए एडवाइजरी जारी भी कर दी गयी है। 17 मई को खत्म होने वाला अब 31 मई तक लागू रहेगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमित मरीजों के 5242 मामले सामने आए हैं और 157 लोगों की मौत हो चुकी है। यह एक दिन में आये अबतक के सबसे ज्यादा मामले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब कोविड-19 के मामलें बढ़कर 96,169 हो चुके हैं। वहीं 3029 लोगों की मौत हो चुकी है। 36 हजार 824 लोग ऐसे हैं जो ठीक हो चुके हैं।

Leave a Reply