कोरोना के कहर से फ़िल्म-सेक्टर को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। लॉक-डाउन के कारण देश के सभी सिनेमाघर बंद हैं औऱ मार्च में अंग्रेजी मीडियम फ़िल्म के बाद कोई भी फ़िल्म रिलीज़ नहीं हुई है। आगे भी जल्द सिनेमाघरों के खुलने के कोई आसार नहीं दिख रहें इसलिए फ़िल्म-निर्माता अब डिजिटल प्लेटफॉर्म का रुख़ कर रहे हैं।

इसी बीच शूजित सरकार की निर्देशन में बनी फ़िल्म “गुलाबो-सिताबो” 12 जून को अमेजन प्राइम प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने जा रही है। इसकी जानकारी फ़िल्म के अभिनेता आयुष्मान खुराना व अमिताभ बच्चन ने ख़ुद अपने ट्विटर पर दी है।

फ़िल्म के बारे में कहा जा रहा है कि गुलाबो सिताबो एक ड्रामा कॉमेडी फ़िल्म है, जिसमें जीवन का आनंद है और इस फ़िल्म को पूरा परिवार साथ बैठ कर देख सकता है। इसे पीकू फ़िल्म लिखने वाली जूही चतुर्वेदी ने लिखा है और रॉनी लाहिरी ने प्रोड्यूस किया है। आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे हैं। आयुष्मान की पिछली कई फिल्में सुपरहिट रही हैं औऱ इस फ़िल्म में वह पहली बार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम कर रहे हैं।

इस समय भी फ़िल्म के निर्माता-निर्देशक को बिजनेस का खयाल है औऱ वो ज़्यादा घाटा नहीं सह सकते हैं। अमिताभ बच्चन और आयुष्मान जैसे सितारे होने के कारण इस फ़िल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म से काफ़ी पैसा मिला है। आयुष्मान की पहली फ़िल्म “विकी-डोनर का भी निर्देशन शूजित सरकार ने किया था, जो एक सुपरहिट फ़िल्म साबित हुई थी।

अन्य कई फ़िल्मो को भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने की खबर आ रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि “गुलाबो-सिताबो” के बाद किन फ़िल्मो की रिलीज़ डेट घोषित की जाती है। वैसे अभी तो लोगों को 12 जून का इंतजार होगा क्योंकि इस लॉक-डाउन में घर पर परिवार के साथ फ़िल्म देखकर मन को थोड़ा तसल्ली दी जा सकती है।

Leave a Reply