स्रोत: ANI

OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज मीरा नायर की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ पर कई लोग लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप लगा रहे हैं।
इस सीरीज में एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर के प्रांगण में चुंबन का दृश्य दिखाया गया। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा इस सीरीज का विरोध करते हुए कहते हैं कि सीरीज में कुछ भी सूटेबल नहीं लगा मुझे।हमारे मंदिर के अंदर कोई भी चुंबन का दृश्य फिल्माया जाए और पीछे से राम धुन बजाई जाए मैं इसको अच्छा नहीं मानता, इसके लिए अन्य स्थान भी है।
इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों को राज्य के सभी धार्मिक स्थान जो शूटिंग के लिए चिन्हित है वहां रिकॉर्डिंग के लिए निर्देशित किया है ताकि किसी आपत्तिजनक दृश्य का फिल्मांकन ना हो सके।अगर फिल्मांकन होता है तो निर्माता-निर्देशक की गलती मानी जाएगी और उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

इसके पहले भी नरोत्तम मिश्रा इस सीरीज को लेकर कई बातें बोल चुके हैं, उन्होंने कहा था कि एक ओटीटी प्लेटफॉर्म मीडिया पर ‘ए सूटेबल बॉय ‘नामक फिल्म जारी की गई है। इसमें बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं, जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं।मैंने पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट का परीक्षण कराने को निर्देशित किया है।

क्या है मामला
दरअसल, नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई इस वेब सीरीज में अभिनेता ईशान खट्टर और अभिनेत्री तब्बू के बीच रोमांस दिखाया गया है। ईशान फिल्म में मान कपूर और तब्बू सईदा कपूर की किरदार निभा रही हैं। इसकी शूटिंग महेश्वर घाट पर हुई है।

Leave a Reply