सोशल मीडिया

प्रशांत मिश्रा

सुशांत सिंह राजपूत का केस अभी तक एक बहुत बड़ा विषय बना हुआ है और अब डेढ महीने बाद केस में एक नया मोड सामने आया है। हाल ही में सुशांत के पिता के.के. सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार वालों के खिलाफ पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई। इसके खिलाफ रिया ने कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने ये केस मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने की मांग की है। बीते दिन बिहार पुलिस मुंबई पहुंची और अपनी जांच शुरु की। सुशांत की मौत का सही कारण अभी तक सामने नही आया है।

वहीं अब एक रिपोर्ट के मुताबिक अपनी अपील में रिया चक्रवर्ती ने दावा किया है कि सुशांत के परिवारवाले उन्हें इस केस में झूठा फंसा रहे हैं। एक रिपोर्ट ने दावा किया है इसमें रिया ने कहा है कि उन्हें सुशांत के पिता के.के.सिंह द्वारा फंसाया जा रहा है। उनका सुशांत की आत्महत्या में कोई भी हाथ नहीं है। रिया ने बताया कि वह पिछले एक साल से सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिव इन में रह रहीं थीं और वो दोनो एक दूसरे से प्यार करते थे।

रिया याचिका में आगे लिखा हैं- ‘वह आठ जून 2020 को सुशांत के फ्लैट को छोड़कर अपने घर चली गई थीं। रिया ने कहा कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे और एंटी डिप्रेशन की दवाई भी ले रहे थे। रिया ने बांद्रा पुलिस की पूछताछ में भी पूरा सहयोग किया है। उनसे बिहार पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल ने भी पूछताछ की।’ रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में कहा है कि वह सुशांत की आत्महत्या की जिम्मेदार नहीं है। केस को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने पर रिया ने कहा है कि सीआरपीसी की धारा 177 के मुताबिक  आपराधिक मामले की जांच और सुनवाई केवल वहीं हो सकती है, जहां अपराध हुआ हो। रिया चक्रवर्ती ने कहा कि उन्हें सुशांत की मौत का काफी दुख है। वो सुशांत की मौत के बाद से बहुत दुखी हैं।

इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जान से मारने और रेप की धमकी भी दी जा रही है, जिसके बाद वह मानसिक रूप से परेशान हैं। इसके खिलाफ उन्होंने सांता क्रूज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। रिया चक्रवर्ती ने अपने दावे में कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की पीछे कुछ ताकतवर लोग हैं, जो उन्हें मुझे फंसाने के लिए भड़का रहे हैं। इसके अलावा कुछ लोगों को संपर्क किया जा रहा है जो मेरे खिलाफ गवाही दें। आपको बता दें कि इसी बीच बिहार पुलिस ने सुशांत की बहन मीतू सिंह के बयान को दर्ज किया हैं। मीतू सिंह ने अपने बयान में रिया चक्रवर्ती को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

सूत्रों की माने तो मीतू सिंह ने 8 जून से लेकर 12 जून तक का पूरा किस्सा पुलिस के सामने बयां किया है। इस बीच मीतू ने जादू टोने की बात को लेकर भी शक जाहिर किया है। दरअसल सूत्रों की माने तो मीतू सिंह ने बयान में बताया है कि रिया सुशांत पर काला जादू करती थी। उन्होंने ये भी बताया 8 जून की शाम रिया चक्रवर्ती ने फोन कर उनके और सुशांत के बीच हुए झगड़े के बारे में बताया था जिसके बाद अगले ही दिन वो सुशांत के बांद्रा से घर कुछ दिनों के लिए चली गई थी।

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस भी उनकी मौत को लेकर जांच कर रही है और अब तक कई लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। सुशांत ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में काफी नाम और प्यार कमाया था।

Leave a Reply