रिजू भगत

तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मे कहा कि मैं न एनडीए में जा रहा हूं और न महागठबंधन में रहूंगा। इस दौरान उन्‍होंने मायावती की बसपा और जनवादी सोशलिस्‍ट पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की है। उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी जमकर निशाना साधा, कहा- राजद को अपना नेतृत्व बदलना चाहिए। जब पार्टी का मुखिया ही दसवीं पास नहीं है तो वे बेहतर शिक्षा देने का दावा कैसे कर सकते हैं।उन्‍होंने एनडीए और महागठबंधन को एक ही सिक्‍के के दो पहलू बताया है।

आपको बताते चले की इससे पहले महा गठबंधन मे चल रहे सीट बटवारे व अन्य मुद्दे पर नाराजगी को लेकर उन्होंन महा गठबंधन का दामन छोड़ दिया था और मीडिया मे कयास लगाए जा रहे थे की वह एनडीए मे शामिल होंगे, लेकिन इस बीच आज उन्होंने तमाम कयासो को विराम लगाते हुए बसपा के साथ जाने का एलान कर दिया। इस बीच यह भी कहा हमारा गठबंधन बिहार की सभी 243 सीट पर चुनाव लड़ेगा।
उन्होंने इस दौरान एनडीए पर भी जमकर निशाना साधा। कुशवाहा ने इस दौरान कहा एनडीए 15 साल पहले वाली सरकार के रास्ते चल रही है, बस इनके लूटने का तरीका बदल गया है। कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो रही है, महिलाओ के साथ रेप हो रही है, हत्याएँ हो रही है।
बिहार की जनता अब नया विकल्प चाहती है। लोग पुराने 15 साल में नहीं लौटना चाहते। हम बिहार को एक नया और बेहतर विकल्प देना चाहते हैं। कुशवाहा ने अपना नारा भी दिया। कहा-‘अबकी बार शिक्षा वाली सरकार’।

Leave a Reply