प्रभुनाथ शुक्ला

भदोही,18 अगस्त। उत्तर प्रदेश के भदोही के भाजपा नेता और पूर्व सांसद पंडित गोरखनाथ पाण्डेय का सोशलमीडिया पर एक वीडियो वीडियो हो रहा है। जिसमें उन्होंने कहा है प्रदेश में ब्राह्मणवाद की आड़ में घिनौनी राजनीति हो रहीं है। हत्या, लुट, बलात्कार करने वाला कोई व्यक्ति ब्राह्मण नहीँ हो सकता है। विधायक विजय मिश्र पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जिसने मेरे भाई की हत्या किया वह ब्राह्मण कैसे हो सकता है। यूपी में योगी और केंद्र के मोदी राज़ में पूरे प्रदेश के ब्राह्मणों का सम्मान बढ़ा है। भाजपा सरकार में ब्राह्मण पूरी तरह सुरक्षित है।

पूर्व भाजपा सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा कि
प्रदेश की जनता और ब्राह्मण समाज पूर्व की समाजवादी और बसपा कि पूर्व सरकारों को भूल गई है क्या। सपा सरकार में थानों में जाति पूछ कर मुक़दमें लिखे जाते थे। बसपा सरकार में तिलक, तराजू और तलवार का नारा क्या कभी ब्राह्मण भूल सकता है। दलित उत्पीड़न को लेकर ब्राह्मणों के साथ किस प्रकार का व्यवहार हुआ वह किसी से छुपा नहीँ है। ब्राह्मण को तो केवल सम्मान चाहिए उसे और क्या चहिए। उसे जो सम्मान मिलना चाहिए वह योगी सरकार में मिला है। प्रदेश में सिर्फ़ ब्राह्मणों को बरगलाने की कोशिश कि जा रहीं है। ब्राह्मणों को किसी के बहकावे में आने की ज़रूरत नहीँ है।

पूर्व सांसद ने वायरल वीडियो में विधायक विजय मिश्र पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह मेरे भाई का हत्यारा है। जिसने ख़ुद अपने रिश्तेदार को सताया। उनकी सम्पत्ति हड़पी वह आदमी जेल भेजे जाने के बाद ब्रह्मवाद की दुहाई दे रहा है। उन्होंने विधायक पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा है कि इनके बारे में जितना कहा जाय कम है। इस तरह के लोगों को स्वयं ब्राह्मण कहलाने का हक नहीँ है। जेल भेजे जाने के बाद उसके चट्टे- बट्टे कह रहे हैं कि ब्राह्मण डरा हुआ है। वह शोषित है। इस तरह की कोई बात नहीँ है। सिर्फ़ सरकार को बदनाम करने कि साजिश है।

पाण्डेय ने कहा है कि ब्राह्मणों के अपमानित करने वाली अफवाहों से दूर रहें। योगी सरकार में दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री हैं। श्रीकान्त शर्मा ऊर्जा मंत्री हैं। सतीश द्विवेदी शिक्षामंत्री हैं। बृजेश पाठक आख़िर कौन हैं। बीडी मिश्र, केसरीनाथ त्रिपाठी, कलराज मिश्र क्या ब्राह्मण नहीँ हैं। केंद्र सरकार में नीतिन गडकरी, ओमप्रकाश पाण्डेय जैसे लोग आख़िर कौन हैं। क्या यह लोग ब्राह्मण नहीँ हैं। हमने भाजपा में रह कर शीर्ष राजनीति तक गया क्या हम ब्राह्मण नहीँ हैं। हम यूपी, पूर्वांचल और देश के ब्राह्मणों से अपील करते हैं कि ब्राह्मणों को बदनाम किया जा रहा है। वह किसी बहकावे में न आएं। यह सब ब्राह्मणों के खिलाफ साजिश है। योगी सरकार और यूपी में ब्राह्मण पूरी तरह सुरक्षित है।

Leave a Reply