स्रोत - ANI

पंजाब के लुधियाना में क्रिश्चियन स्कूल के खिलाफ शनिवार को अभिभावकों ने प्रदर्शन किया अभिभावकों का कहना है कि स्कूल 3 महीने की फीस मांग रहा है और फीस के साथ साथ स्मार्ट क्लास के चार्जेस भी वसूल कर रहा है। साथ ही पिछले साल के मुकाबले फीस में 10 फ़ीसदी बढ़ोतरी कर दी गई है कर्फ्यू लॉक डाउन के कारण उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है ऐसे में 3 महीने की फीस को भर पाना बहुत मुश्किल है।
तेज धूप और गर्मी के बावजूद भी अभिभावक प्रदर्शन करने के लिए एकत्रित होते रहे। पुलिस को प्रदर्शन की सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों को समझाने की कोशिश की गई।

एसएचओ परमजीत सिंह ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों को समझाया गया है और अभिभावकों की प्रिंसिपल के साथ सोमवार को मीटिंग करवाने की बात कही गई है। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को पंजाब पेरेंट्स एसोसिएशन ने जनता से चंदा मांगकर स्‍कूल फीस को लेकर विरोध जताया था। परेंट्स एसोसिएशन ने भारत नगर चौक में शिक्षा मंत्री और पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस दौरान प्रदर्शन करने वाले ने सत्र 2020-21 के लिए नो स्‍कूल नो फीस घोषित करने की मांग उठाई थी।

Leave a Reply