योगी आदित्यनाथ

शाम्भवी शुक्ला

राम जन्मभूमि के भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर हैं। आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। आपको बता दें कि 8 दिनों में यह मुख्यमंत्री का दूसरा अयोध्या दौरा होगा।

मुख्यमंत्री योगी संतो और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक लेंगे। इसके अलावा आयोजन संबंधित दिशा निर्देश भी जारी करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम की समीक्षा लेने स्वयं अयोध्या पहुंच रहे हैं।
5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री के रूप में अयोध्या आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ योगी आदित्यनाथ ने आयोजन की तैयारियों में दिन रात एक कर दी है।
पिछले शनिवार को भी मुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचे थे। वहां उन्होंने हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन किए। इसके साथ ही हनुमानगढ़ी से राम जन्मभूमि तक के रास्तों पर कार्यों का जायजा भी लिया।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने स्वयं सभी संतो व राम भक्तों से 5 अगस्त को दीपावली मनाने के साथ रामायण और सुंदरकांड के पाठ करने का निवेदन भी किया है। आपको बता दें कि सभी राम भक्तों में भूमि पूजन को लेकर उत्साह भरा है। वही अयोध्या में दीपावली मनाने की तैयारियां शुरू हैं।

Leave a Reply