तस्वीर स्रोत- ट्विटर

कोरोना के कहर के कारण पिछले तीन महीनों से देश के सारे थिएटर बंद हैं औऱ अधिकांश फिल्में अपने तय समय पर रिलीज़ नहीं हो सकी हैं। आगे भी देश में बढ़ते मरीजों के संख्या को देखते हुए सिनेमाघरों के जल्द खुलने के आसार नहीं हैं। यह देखते हुए डिज्नी-हॉटस्टार ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सात फिल्मों को रिलीज़ करने की घोषणा की है।

इसके लिए कल शाम इनमें से कुछ प्रमुख फिल्मों के कलाकारों के साथ एक बातचीत का आयोजन किया गया जिसमें रिलीज होने वाली फिल्मों के नाम और पोस्टर भी जारी किये गये हैं। जिसके द्वारा फ़िल्मो की फर्स्ट डे-फर्स्ट शो की होम डिलेवरी होने जा रही है।

आगामी दिनों में जो सात फिल्में रिलीज़ होने जा रही हैं वो हैं- दिल बेचारा, भुज, सड़क-2, लक्ष्मी बम, द बिग बुल, खुदा हाफ़िज़ औऱ लूटकेस। इनमें से केवल सुशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फ़िल्म “दिल-बेचारा” की तारीख़ निश्चित है, यह फ़िल्म 24 जुलाई को रिलीज़ होगी जो सभी लोगों के लिए फ्री में उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा और फिल्मों को देखने के लिए आपको पैसे खर्च करके डिज्नी-हॉटस्टार को सब्सक्राइब करना होगा।

फ़िल्मो के बारे में :-

इन फिल्मों में एक फ़िल्म “भुज” है जो 1971 के भारत-पाक युद्ध के समय की एक घटना से प्रेरित है जिसमें अजय देवगन फ़िर एक रियल किरदार को निभाने जा रहें हैं।

लंबे समय बाद महेश भट्ट एक निर्देशक के तौर पर फ़िल्म लेकर आ रहे हैं-” सड़क-2″। जिसमें वह अपनी दोंनो बेटियों- पूजा भट्ट और आलिया भट्ट के साथ काम करने जा रहें हैं। जिसमें संजय दत्त औऱ आदित्य रॉय कपूर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

फ़िल्म “लक्ष्मी बम” के द्वारा अक्षय कुमार अपने कैरियर के सबसे अलग किरदार में नजर आने वाले हैं। इसमें वह एक ट्रांसजेंडर के किरदार में साड़ी पहन के दिखाई देंगे औऱ फ़िल्म में कियारा अडवाणी भी प्रमुख भूमिका में हैं।

फ़िल्म “द बिग बुल” 1980-90 दशक के स्टॉकब्रेकर हर्षद मेहता की अपराध पर आधारित है, जिसमें अभिषेक बच्चन औऱ इलियाना डिक्रूज मुख्य भूमिका में हैं। इसके निर्माता अजय देवगन हैं।

विद्युत जामवाल औऱ शिवालीका ओबेरॉय की जोड़ी “खुदा हाफ़िज़” फ़िल्म में नज़र आने वाली है जोकि एक रोमांटिक-एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है।

कुणाल खेमू की फ़िल्म “लूटकेस” भी आ रही है जो एक कॉमेडी फ़िल्म है जिसमें वह कई रूपों में नजर आने वाले हैं जिसमें उनका साथ देने के लिए राशिका दुग्गल, विजयराज और रणवीर शौरी भी हैं।

इन फ़िल्मो के अलावा 24 जुलाई को रिलीज होने जा रही फ़िल्म “दिल-बेचारा” है जो सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ़िल्म है, जोकि जॉन ग्रीन के उपन्यास “द फाल्ट इन आवर स्टार्स” पर आधारित है। इस फ़िल्म को निर्देशित किया है मुकेश छाबड़ा ने और संगीत दिया है ए०आर० रहमान ने। वैसे इस फ़िल्म को लोग डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने से रोक रहें हैं क्योंकि लोग इस फ़िल्म को सिनेमाघरों में जाकर देखना चाहते हैं औऱ सुशांत सिंह राजपूत को सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं।

वैसे लोगों के लिए इन फिल्मों को छोटी स्क्रीन पर देखना एक नया अनुभव होगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि लोग इन बड़े बजट की फिल्मों को कितना पसंद करते हैं।