उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के चंदपा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती के साथ हुई बर्बरता व दरिंदगी पूर्वक हमले से युवती की हत्या करने की घटना ने समाज को झकझोर के रख दिया है। दरिंदो द्वारा युवती पर बर्बरता पूर्वक हमला किया गया, जिससे युवती गंभीर रूप से घायल हो गयी और युवती की दिल्ली में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी।

अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री राहुल वाल्मीकि ने कहा कि “हाथरस की बेटी के साथ हुई इस घटना से समाज बहुत आहत है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करती है कि इस घटना में शामिल सभी आरोपियों को ऐसी सजा दे, जो समाज के सामने उदाहरण बन सके, ताकि भविष्य में कोई भी इस प्रकार की वीभत्स घटना न घटित हो। साथ ही इस मामले को त्वरित संज्ञान में न लेकर कोई कार्यवाही न करने वाले सभी दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ उचित कार्यवाही हो।

अभाविप अवध की प्रान्त छात्रा प्रमुख इश्दीप कौर ने कहा हाथरस की इस घटना ने एक बार पुनः समाज को शर्मसार किया है  जिससे लोगों में गुस्से का माहौल है, सरकार से आग्रह है कि युवती के परिजनों को सुरक्षा प्रदान की जाए व दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए।

अनुराग तिवारी ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि “पुलिस ने जिस प्रकार बच्ची को उसके घर वालों से छीनकर अंतिम संस्कार किया है वह अति निंदनीय है साथ ही जाति के नाम पर जो लोग राजनीति करके समाज में वैमनष्यता को बढ़ावा दे रहे हैं उसकी जितनी भी भर्त्सना की जाये कम है अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दी जाये।

प्रदर्शन में साक्षी रस्तोगी, आतिया रहमानी,  रौशनी मौर्या, शिखा कनौजिया, कुशाग्री सक्सेना, स्वाति गुप्ता, कामायनी बाजपेयी, अभिषेक, अनंत राज, अयास, अंकित, अंशुल श्रीवास्तव, अनुज श्रीवास्तव, अतुल पाण्डेय, अंशु सिंह,मयंक, अधीश,वैभव, निखिल, अपूर्व, आदर्श, राजशेखर, आशुतोष, शिवम्, शुभम, नितीश, मनीष आदि शामिल रहे। उक्त जानकारी प्रांत मीडिया सहसंयोजक अंशुमान बरनवाल ने दिया।                                                                            

Leave a Reply