प्रतीकात्मक तस्वीर

देशभर में कोरोना वायरस से हुई मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब यह संख्या बढ़कर 8,512 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के अनुसार पिछले 2 दिनों में 791 लोगों की मौत हुई है। कोरोना संक्रमण इस वक़्त सबसे तेज रफ्तार में है। विश्व के सबसे ज्यादा कोरोना से हो रही मौतों की लिस्ट भारत चौथे नंबर पर आ गया है। हालांकि विश्व के कई देशों में भारत से ज्यादा हालात खराब हैं। इनमें ब्राजील, अमेरिका, मैक्सिको जैसे देश शामिल हैं।

आंकडों की माने तो देश में इस वक़्त सबसे ज्यादा बुरी हालत महाराष्ट्र की है। यहां के 15 जिले बुरी तरह से कोरोना से प्रभावित हैं। कोरोना संक्रमण से यहां अभी तक मुम्बई में 1,954 लोगों की जान जा चुकी है। यहां सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। दूसरे नंबर पर पुणे है, जहां 447 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है।

398 लोग ठाणे के हैं जिनकी मौत हुई है। इसके अलावा औरंगाबाद, सोलापुर, जलगांव, नासिक, रायगढ़, पालघर, अकोला, सतारा, रत्नागिरी, धुले, नागपुर, अमरावती ऐसे जिले हैं, जहां होने वाली मौतों की संख्या 10 से 50 के बीच हैं।

पिछले 24 घंटो में सबसे अधिक मौतें हुई हैं। यह आंकडा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को देश में कोरोना वायरस से 392 लोगों की मौतें हुईं हैं। ये अब तक एक दिन में हुई मौतों के आंकड़ों में सबसे ज्यादा है। वहीं पर दिल्ली में भी स्थिति भयावह बनी हुई है। यहां 101 मौतें हुईं हैं और महाराष्ट्र में 152 लोगों की मौत हुई।

Leave a Reply