सोशल मीडिया

प्रशान्त मिश्रा

आज कल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्मों को लोगो द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और अब शाहरुख खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म क्लास ऑफ 83 का ट्रेलर रिलीज हो गया है। जिसने आते ही फैंस का दिल जीत लिया है। इस फिल्म में बॉबी देओल खाकी वर्दी में एक रौबदार पुलिस अफसर के रोल में दिखाई दे रहे हैं। एक्शन और थ्रिलर से भरपूर ‘क्लास ऑफ 83 के ट्रेलर में मुंबई पुलिस की जांबाजी दिखाई गई है। कुछ ही देर पहले रिलीज हुए ट्रेलर को 1 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया। साथ ही फैंस इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं। कमेंट में लोग बॉबी देओल के रोल की काफी तारीफ कर रहे हैं।

 

बॉबी देओल की फिल्म ‘क्लास ऑफ 83’ में एक्शन के साथ-साथ डायलॉग भी शानदार इस्तेमाल किये गए हैं। नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें दिखाया जाएगा कि कैसे सिस्टम का  एक ईमानदार पुलिस अफसर फेल हो गया था। फिल्म में बॉबी देओल काफी गंभीर अंदाज में नजर आ रहे हैं। यूं तो ‘क्लास ऑफ 83’ 21 अगस्त को रिलीज होने वाली है, लेकिन ट्रेलर पर आए फैंस के कमेंट्स को देखकर लग रहा है कि वह अब और इंतजार नहीं कर सकते हैं। ट्रेलर ने मानो फैंस की एक्साइटमेंट को और भी बढ़ा दिया है। लोग जल्द से जल्द फिल्म को देखना चाहते हैं।

फिल्म की बात करें तो फिल्म में बॉबी देओल के अलावा श्रेया सरन, प्रियांशु चटर्जी, अमृता पुरी, पुलकित सम्राट, अनूप सोनी भी अहम रोल में दिखेंगे। फिल्म का निर्देशन अतुल सबरवाल ने किया है और ये फिल्म सैय्यद युनुस हुसैन जैदी की इसी नाम पर लिखी गई किताब पर आधारित है। फिल्म ‘क्लास ऑफ 83’ को रेड चिली एंटरटेनमेंट के बैनर तले तैयार किया गया है। गौरी खान और गौरव वर्मा ने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा बॉबी देओल वेब सीरीज आश्रम में भी दिखाई देंगे।

फिल्म की कहानी की बात करें तो एक हीरो पुलिस वाले की जिसे पनिशमेंट के तौर पर पुलिस अकादमी का डीन बना दिया जाता हैं। वो फैसला लेता है की वो भ्रस्टाचार के खिलाफ जंग लड़ेगा और इसके लिए वो पांच खतरनाक मुजरिमो को ट्रैन करता हैं। बॉबी देओल ने अपने करियर की शुरूआता फिल्म ‘बरसात’, ‘सोल्जर’ जैसी कई हिट फिल्में से की है। फिल्म दिल्लगी के बाद से उनका करियर लड़खड़ाया और धीरे धीरे वो फिल्मों से दूर होते गए। लेकिन कई फिल्मों में उनको बहुत प्यार मिला और अब एक बार फिर लोग बॉबी देओल को दमदार रूप में देखने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply