स्रोत - ANI

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस के सशस्त्र बल के मंत्री फ्लोरेंस के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। दोनों ने covid19 की स्थिति के बारे में बातचीत की और क्षेत्रीय सुरक्षा, भारत और फ्रांस के बीच द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को मजबूत करने को लेकर चर्चा की।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस के सशस्त्र बलों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। फ्रांस एक तरफ covid19 की महामारी झेल रहा है इसके बावजूद भी राफेल विमान की डिलीवरी सुनिश्चित की।

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इससे संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया भर में बढ़कर 63.71 लाख के करीब पहुंच गई है। दुनिया में कोरोना वायरस ने अब तक करीब 3.77 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। राहत की बात यह भी है कि पूरे विश्व में इस महामारी से अब तक 29 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं।
कोविड-19 से अमेरिका में सबसे अधिक प्रभावित है। अमेरिका में इसके मरीजों की संख्या 18.37 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि 106,925 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। ब्राजील, भारत, रूस और पेरू जैसे देशों में भी मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। फ्रांस में अब तक 1,89,009 लोग संक्रमित हुए हैं और 28,805 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply