उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरैया (Auraiya) में एक भीषण सड़क दुर्घटना (Road Accident) में 24 प्रवासी मज़दूरों की जान चली गई। जबकि 22 लोग घायल है जिनमें 15 लोगों की हालात गंभीर है और उन्हें सैफई PGI रेफर कर दिया गया है। ये सभी प्रवासी मज़दूर राजस्थान से बिहार और झारखंड की तरफ जा रहे थे।

उत्तर प्रदेश के औरैया में आज सुबह 3:30 बजे एक ट्रक ने प्रवासी मजूदर की डीसीएम को टक्कर मार दिया। जिसके कारण 23 मजदूरों की मौत हो गई। औरैया के जिलाधिकारी (DM) अभिषेक सिंह ने बताया “सुबह 3:30 बजे का हादसा है, इसमें 23लोगों की मौत हुई है।” मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है और राहत बचाव का कार्य जारी।

सी एम योगी ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi AdityaNath) ने औरैया की सड़क दुर्घटना पर दुख जताया है। साथ ही सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि घायलों का इलाज अच्छे से कराया जाए। IG कानपुर को भी घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है।

जल शक्ति मंत्री ने किया ट्वीट

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने औरैया घटना पर ट्विट करते हुए लिखा “उत्तर प्रदेश के औरैया में भीषण सड़क हादसे में 24 मज़दूरों की मृत्यु का समाचार दुःखद है। इस आपदा के समय में ऐसी दुर्घटनाओं से मन व्यथित हो उठा है।ईश्वर से सभी देशवासियों के सुरक्षित जीवन की प्रार्थना करता हूं। प्रभु दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दे। ॐ शांति।”

देश भर में कोरोना के लाकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है जिसके कारण लगातार मजदूरों के पलायन होने की खबर आ रही है। राज्य सरकारों ने अपने-अपने राज्यों के प्रवासी मजदूरो को लाने के लिए श्रमिक ट्रेन चला रही हैं। इसके बावजूद भी मजदूरों के साथ सड़क दुर्घटना नहीं रूक रहा। औरैया के पहले उतर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, बिहार के समस्तीपुर, मध्यप्रदेश के गुना और महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी मजदूर दुर्घटना के शिकार हुए थे।

Leave a Reply