भदोही, 28 सितम्बर। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में पुलिस ने सोमवार को एक कंटेनर से 190 किलो से अधिक गांजा बरामद किया है। 17 लाख रुपए की कीमत के गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। बताया जाता है कि उड़ीसा से गांजा की यह बड़ी खेप लाई गई थी जिसे पूर्वांचल के कई जिलों में आपूर्ति होना था।

भदोही समेत पूर्वांचल में गांजे की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। भदोही जनपद की क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राष्ट्रीयराजमार्ग के जरिए गांजा की बड़ी खेप यहां लाई जा रही है उसके बाद चंदौली ,वाराणसी ,जौनपुर, प्रयागराज समेत कई अन्य जिलों में गांजे की आपूर्ति की जाती।

पुलिस अधीक्षक आरबी सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ऊंज थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग से जा रही एक कंटेनर गाड़ी की जब तलाशी ली तो कंटेनर गाड़ी के अंदर एक कार में 192 किलो गांजा बरामद हुआ। कंटेनर के अंदर मौजूद कार में एक गांजा तस्कर भी मौजूद था पुलिस के मुताबिक बरामद गांजे की कीमत 17 लाख रुपया है।

पुलिस ने बताया कि उड़ीसा से सस्ते दामों में गांजा को खरीदकर तस्कर पूर्वांचल के कई जिलों में आपूर्ति करते हैं। जिन तीन तस्करों की गिरफ्तारी हुई है उनमें दो बिहार और एक जौनपुर जिले का रहने वाले हैं। जबकि यहां जिन लोगों को आपूर्तिकी जानी थी सभी तीन लोग फरार हैं। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। कंटेनर गाड़ी से कार के अलावा तीन ट्रैक्टर और सात हजार रुपया भी बरामद हुआ है।

Leave a Reply