स्रोत: ANI

तीन अहम कृषि बिल के खिलाफ पंजाब के किसानों ने आंदोलन तेज कर दिया है। कल से किसानों ने राज्य में तीन दिनों का रेल रोको आंदोलन शुरू किया है। अमृतसर, फिरोजपुर जिलों में किसान रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए हैं। दिल्ली की तरफ आने-जाने वाली गाड़ियां बाधित हुई हैं। किसानों ने आज 25 सितंबर को राज्यव्यापी बंद का एलान किया है। इस वजह से फिरोजपुर रेल मंडल ने 14 ट्रेनें रद्द कर दी हैं। इसके बाद एक अक्टूबर से अनिश्चितकाल के लिए किसानों ने बंद का आह्वान किया है।
के विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से 25 सितंबर के ‘पंजाब बंद’ को सफल बनाने की अपील की है और बंद को अपना समर्थन दिया
पंजाब के विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से आज 25 सितंबर को ‘पंजाब बंद’ को सफल बनाने की अपील की है और बंद को अपना समर्थन दिया।

मोदी सरकार झूठ बोल रही है

स्वराज्य पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने इस संबंध में एक के बाद एक कई ट्वीट किये हैं। उन्होंने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए एक ट्वीट किया है। उन्होंने एक ट्वीट री-ट्वीट किया है। जिसमें लिखा है कि मोदी सरकार झूठ बोल रही है और अपने कॉरपोरेट मित्रों के फ़ायदे के लिए किसान को आज़ादी के नाम पर बंधुआ किसान बना रही है।

एक अन्य ट्वीट के मुताबिक़, “यह बिल पूरी तरह से किसान विरोधी है। सभी किसान संगठन अब इसके ख़िलाफ़ एकजुट हैं, यहां तक कि भाजपा का किसान संगठन भी इस पर सवाल उठा रहा है।”

आज 25 सितंबर को सोशल मीडिया की अलग-अलग प्लेटफार्म पर #25सितंबर_भारतबंद लोगों द्वारा ट्रेंड कराया जा रहा है।

Leave a Reply