आशीष मिश्रा

मेष-मित्रों से सम्बन्ध न बिगाड़ें उनके माध्यम से भविष्य में आपको बहुत लाभ देगी। जो लोग मध्यमार्ग से संबंधित काम करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है। कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है।। संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों को आपस में तालमेल बनाकर रखना होगा। जीवनसाथी को रोजगार से संबंधित कुछ अवसर प्राप्त हो हुए दिखाई दे रहें है।

वृषभ- आज के दिन क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। वहीं दूसरी ओर अनावश्यक क्रोध से भी बचें क्योंकि क्रोध का सीधा असर आपकी वाणी पड़ेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्योरी वर्ग तथा मरीजों को अपना विशेष ध्यान रखना होगा, ससुराल पक्ष से कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन धैर्य और विनम्रता का परिचय दें।

मिथुन-आज के दिन दूसरों के साथ अहम् के टकराव से बचें, ऐसा न करना आपकी छवि को खराब कर सकता है। घर हो या ऑफिस दोनों स्थान पर समझदारी के साथ काम करना होगा।।व्यावसायिक शिक्षा वालों के लिए आज महत्वपूर्ण दिन है। व्यापारियों के लिए आर्थिक मामलों में दिन सामान्य है न तो बहुत फायदा होता दिखाई दे रहा है और न ही कोई बहुत बड़ा नुकसान। विद्यार्थियों के लिए दिन आराम का है।

कर्क- आज के दिन अनावश्यक खर्चें आपको परेशान कर सकते हैं। खर्च करने की योजना हो तो उसको टाल देना चाहिए। ऑफिस के सिलसिले में यात्रा के योग है व्यापारी वर्ग विवाद करने से बचें क्योंकि ग्रहांको के सामने आपका फीडबैक खराब हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से सावधान रहें, बड़े भाई के साथ प्रेम पूर्ण संबंध आपके लिए लाभकारी रहेगा। जीवनसाथी के सहायता से लाभ होगा।

सिंह- आज के दिन किसी भी प्रकार के कार्यों को करने में आलस्य बिल्कुल नहीं करना है, बल्कि पिछले दिनों छूटे छोटे-छोटे कार्य को खत्म करने पर ध्यान देना होगा। हो सकता है मन में अधिक विचार आएं जो आपको लक्ष्य से भटका दें, इसलिए दिन की शुरुआत में ही दिन भर के कामों की योजना बना लेनी चाहिए। आज के दिन बेवजह के तनावों से दूर रहना चाहिए। वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं।

कन्या- आज के दिन शारीरिक एवं मानसिक शांति के साथ आरोग्य सुख की भी प्राप्ति होगी। ऑफिस कि बात करें तो आपके सहयोगी आपके कार्य में मदद करेंगे जिससे की सभी कार्य सरलता से पूर्ण हो जाएंगे। व्यवसायी वर्ग वालों के सामने वित्तीय समस्यायें खड़ी हो सकती है इसलिए हो सके तो धन को सही जगह पर ही निवेश करें। जो लोग जल्द ही परिवार के किसी धार्मिक अनुष्ठान का निमंत्रण आ सकता है। अपनी दिल की बात किसी से शेयर कर सकते हैं।

तुला- आज के दिन अज्ञात भय के कारण मन परेशान हो सकता है, लेकिन इसको लेकर और अधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। आज महत्वपूर्ण विषयों की ज़िम्मेदारी आपके कंधों पर भी आ सकती है। सेहत प्रतिकूल रह सकता है। वाहन संभालकर चलाएं चोट-चपेट का थोड़ा डर रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे।

वृश्चिक- आज के दिन उन कार्यों को करने में सक्षम होंगे जिन कार्यों को करने के लिए आप कई दिनों से प्रतीक्षा कर रहे थे या यूं कहें कि नए कार्य के लिए दिन शुभ है। वहीं दूसरी ओर सामाजिक कार्य से जुड़े लोगों के लिये दिन शुभ है, सरकार की ओर से कोई सम्मान मिल सकता है। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद करनी पड़ेगी, यदि आपके पास कोई मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करें। व्यापारी वर्ग को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। न पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा।

धनु- आज के दिन अध्ययन पर बल दें आप कुछ पढ़ते हैं तो उसमें भी ऐसी चीजों को पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करना होगा जिससे कुछ सीखने को मिले। हो सकता है छुट्टी के दिन भी कार्यभार अधिक रहे जिससे आपके सोचे गए प्लान पूर्ण होने में संदेह है। व्यापारियों के लिए दिन सामान्य है। जिन बच्चों की परीक्षा नज़दीक हैं उन्हें याद करने पर ध्यान देना होगा क्योंकि ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव इसमें सफलता दिलाने वाला है। गुरुजनों सानिध्य प्राप्त होगा।

मकर- आज के दिन यदि आपके मन-मुताबिक चीजें न हो तो दिल छोटा न करें, बल्कि समय कि मांग को समझते हुए धैर्य रखना चाहिए। ऑफिस में हो सके तो अपने कार्य पर ही ध्यान दे बेवहज की बातों से सहकर्मियों के साथ अहम् का टकराव हो सकता है। सोने-चांदी का व्यापार करने वालों को कुछ लाभ होने की संभावना दिख रही है. माता-पिता के साथ रिश्तों में तनाव बढ़ने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुम्भ- आज के दिन निर्णय लेने में असमंजस कि स्थिति रहेगी, वाणी पर नियंत्रण रखें। धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलने के आसार हैं। कारोबार को बढ़ाने के लिए अगर कोई लोन अप्लाई किया है तो आज उस दिशा में कुछ सकारात्मक सूचना मिल सकती है। स्किन संबंधित समस्या होने की आशंका है, कॉस्मेटिक्स चीजों का देख-सुन कर इस्तेमाल करें. बहन का स्वास्थ्य काफी समय से खराब है, तो उनको सचेत रहने की सलाह दें।

मीन- आज के दिन आप में जोश और उत्साह की भावना देखी जा सकती है वहीं दूसरी ओर धर्म-कर्म में भी आपका काफी मन लगेगा,हो सके तो किसी दिव्यांग की मदद करें। अपने लक्ष्यों के प्रति केन्द्रित रहना उत्तम रहेगा। व्यापारियों के लिए आर्थिक रूप से दिन शानदार रहेगा, बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं। यदि अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल कर पाएंगे तो कई छोटी बीमारियाँ स्वतः ही समाप्त होती दिखाई देगी। बड़े भाई के साथ आपका ताल-मेल काफी बेहतर दिखाई देगा, उनके साथ कुछ समय बिताएं।

Leave a Reply