आशीष मिश्रा

मेष- आज खर्च की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद के कारण तनाव हो सकता है। इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखना जरूरी है। आज आपका स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक रहेगा। नेत्र संबंधी परेशानी हो तो उसे अनदेखा न करें।

वृषभ- व‍िशेष उन्‍नतिकारक द‍िन है। कोई रुका हुआ कार्य बनने का भी योग है। किसी अजनबी से मुलाकात आपके जीवन में आय के नए स्रोत खोलेगी। इसके अलावा आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। आज आपको सामाजिक सम्मान मिलने के भी योग हैं। मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर भी जाना हो सकता है। दांपत्‍य जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन- अधूरे पड़े कार्यों के पूर्ण होने का योग है। इससे व्‍यस्तता अध‍िक रहेगी। व्‍यवसाय में लाभ के योग हैं। पिछले दिनों से चले आ रहे पारिवारिक तनाव का अंत होगा। प्रेम प्रसंग और दांपत्‍य जीवन में मधुरता आएगी।

कर्क- आज सुखद यात्रा का योग बन रहा है। भाग्‍य भी आपका साथ देने को आतुर है। आय के नए स्रोत खुलेंगे और आर्थिक कष्ट दूर होंगे। बिगड़े कार्य बनने लगेंगे, आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी, समाज में मान-प्रतिष्ठा वृद्धि का योग है।

सिंह- आज अपनी प्रिय वस्तुओं को संभालकर रखें। अन्‍यथा लापरवाही से आज मोबाइल आदि चीजें गुम हो सकती हैं। नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए तरक्‍की का योग है। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

कन्या- प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होने के कारण मन प्रसन्न रहेगा। आज के द‍िन कोई नया कार्य करने से पहले अच्‍छे से सोच-व‍िचार लें। पुराने मित्र या परिचित से अचानक हुई मुलाकात आपकी परेशानी दूर कर देगी।

तुला- आज परिवार के सदस्‍यों का साथ मिलने से सारी समस्‍याएं दूर हो जाएंगी। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से आपका उत्साह दुगुना होगा। वेतन वृद्धि या पदोन्नति होने की पूरी संभावना है। आपका कार्य कौशल शानदार होगा।

वृश्चिक- आज के दिन नई-नई योजनाओं के क्रियान्वन पर ध्यान केंद्रित रहेगा। लेकिन वाद-व‍िवाद के भी योग हैं। पर‍िवार हो या कार्यक्षेत्र वार्ता करते समय वाणी में माधुर्य बनाए रखें। माता तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अधिक निकटता रहेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से खुश रहेंगे ।

धनु- घर में बच्चों के प्रति आपका लगाव और बढ़ेगा। साथ ही अपनी जिम्‍मेदारियों को लेकर और भी सजग होंगे। लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज प्रेम‍िका की क‍िसी बात से मन आज बेचैन हो सकता है, स्वास्थ्य के प्रति सावधान बरतें। आपके लिए आज का दिन पारिवारिक और सामाजिक रूप से काफी बेहतरीन साबित होगा।

मकर- आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। आपको भाग्य का साथ मिलेगा और धन कमाने के कुछ सुनहरे अवसर मिल सकते हैं। सरकारी कार्यों में भी अनुकूलता रहेगी। उदर विकार, पित्त विकार या बीपी की समस्‍या से परेशान हो सकते हैं। शिक्षा की दिशा में अभी और प्रयास करने पड़ेंगे।

कुम्भ – धनागमन होने का योग है। शेयर आदि में न‍िवेश के ल‍िए द‍िन शुभ है। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्‍न रहेगा। शुभ व्यय- कीर्ति की वृद्धि होगी। लंबे समय से बिगड़ती हुई धन की स्थिति में सुधार होने के प्रबल योग हैं। किसी भी निर्णय को लेने पहले उस क्षेत्र से संबंधित किसी वरिष्‍ठ की सलाह जरूर ले लें।

मीन- आज घर-गृहस्‍थी और दांपत्‍य जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन दिन ढलने तक सबकुछ आपके हक में होता नजर आएगा। ऐसे में जरूरी है कि आप धैर्य बनाए रखें। आज व्‍यवसाय में किसी व्‍यक्ति से आपको किसी बड़े सौदे का अवसर मिल सकता है। हालांकि इसके लिए आपका ऐक्टिव रहना जरूरी है। किसी नए कारोबार को लेकर भी बातचीत हो सकती है।

Leave a Reply